भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी, प्रियंका गांधी भाई राहुल गांधी के साथ यात्रा में चलेगी ~

भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी, प्रियंका गांधी भाई राहुल गांधी के साथ यात्रा में चलेगी

भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी, प्रियंका गांधी भाई राहुल गांधी के साथ यात्रा में चलेगी

नई दिल्ली,  कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अगले हफ्ते मध्य प्रदेश से भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा में पहली बार प्रियंका गांधी शामिल होंगी। भारत जोड़ो यात्रा 20 नवंबर को मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, जीवन और आजीविका के मूलभूत मुद्दों पर जनमत तैयार करने के लिए प्रियंका गांधी 23 से 25 नवंबर तक अपने भाई राहुल गांधी के साथ यात्रा में चलेगी। बता दें कि प्रियंका गांधी पहले इस यात्रा में शामिल नहीं हो पाई क्योंकि वह हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के पार्टी प्रचार में व्यस्त थीं।

भारत जोड़ो यात्रा में सोनिया गांधी भी हुई शामिल

भारत जोड़ो यात्रा की शुरूआत कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और कश्मीर में जाकर समाप्त होगी। यह यात्रा अब तक 3,570 किमी की लगभग आधी दूरी तय कर चुकी है। बता दें कि अब तक इस यात्रा में कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी शामिल हो चुकी हैं। वहीं प्रियंका गांधी इस यात्रा में अब तक शामिल नहीं हुई है। प्रियंका गांधी अपने भाई राहुल गांधी का साथ इस यात्रा में मध्य प्रदेश से देंगी।

महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंचेगी भारत जोड़ो यात्रा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंचने वाली है। यहां वह बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे और फिर जनसंबोधन भी करेंगे। इस यात्रा के जरिए राहुल गांधी राज्य में 382 किलो मीटर का सफर तय करेंगे। इसके बाद दिसंबर के पहले सप्ताह में यात्रा राजस्थान प्रवेश करेगी। अनुमान के मुताबिक, यात्रा 3 दिसंबर को झालावाड़ जिले से राज्य में प्रवेश करेगी। इस बीच रूट में कोई भी बदलाव नहीं किए जाएंगे।

राहुल गांधी को मिली धमकी

इंदौर में राहुल गांधी को उनकी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इससे देश भर के कांग्रेस नेताओं को चिंतित कर दिया है। बता दें कि राहुल गांधी के पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को भी कुछ इसी तरह की परिस्थितियों में बम विस्फोट का शिकार बनाया गया था। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने प्रशासन से बात की है।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.