मुख्यमंत्री ने दिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश ~

मुख्यमंत्री ने दिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश

मुख्यमंत्री ने दिए अधिकारियों को  आवश्यक निर्देश

हल्द्वानी: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सर्किट हाउस काठगोदाम में हल्द्वानी शहर हेतु प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई ₹2200 करोड़ की विकास योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि विकास योजनायें धरातल पर दिखाई दें यह सुनिश्चित करना अधिकारियों की जिम्मेदारी है। जन सेवा ही हमारा लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि शहरी विकास के लिए जनप्रतिनिधियों के सुझावों को भी डीपीआर में शामिल किया जाए। मुख्यमंत्री ने समेकित शहरी अवसंरचना विकास योजना के तहत एडीबी द्वारा वित्त पोषित नगर के विकास हेतु डीपीआर तैयार कर रही कार्यदायी संस्था उत्तराखण्ड अर्बन सेक्टर विकास एजेंसी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि योजनाओं की डी.पी.आर. को जल्द से जल्द अंतिम रूप दिया जाए।

उन्होंने कहा कि डीपीआर फाइनल करने से पहले अन्तर विभागीय बैठक करने से आपसी समन्वय बना रहेगा व बाद में किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पडे़ेगा। कार्यदायी संस्था सुनिश्चित करें कि निर्माण से पूर्व ही सड़क पर सर्विस डक्ट डाली जाए। मुख्यमंत्री श्री धामी ने अधिकारियों को तैयारी के साथ आगामी बैठक में प्रतिभाग करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को अपनी कार्यशैली सुधारने के निर्देश दिए एवं जनता के कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता से निस्तारित करने को कहा।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.