गुजरात विस चुनाव 2022: कांग्रेस ने जारी की 46 उम्मीदवारों की दूसरी सूची ~

गुजरात विस चुनाव 2022: कांग्रेस ने जारी की 46 उम्मीदवारों की दूसरी सूची

गुजरात विस चुनाव 2022: कांग्रेस ने जारी की 46 उम्मीदवारों की दूसरी सूची

अहमदाबाद: देर रात गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को उम्मीदवारों की दूसरी सूची भी जारी कर दी है। इस सूची में 46 उम्मीदवारों को टिकट बांटी गई है। इससे पहले पार्टी की ओर से जारी की गई पहली सूची में 43 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया था।

कांग्रेस ने गुरुवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए 46 उम्मीदवरों की दूसरी सूची जारी कर दी।  दूसरी सूची जारी होने के साथ ही पार्टी की ओर से अब तक घोषित किए गए उम्मीदवारों की कुल संख्या 89 हो गई है। कांग्रेस ने पिछले शुक्रवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 43 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी।

दूसरी सूची के उम्मीदवारों में भुज से अर्जनभाई भूडिया, जूनागढ़ से भीखाभाई जोशी, सूरत पूर्व से असलम साइकिलवाला, सूरत उत्तर से अशोकभाई पटेल शामिल हैं। वहीं वलसाड से कमलकुमार पटेल को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

कांग्रेस पार्टी जनता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता से बेदखल करने की मांग कर रही है। यहां भाजपा दो दशकों से अधिक समय से सत्ता में है। 182 सीट वाली गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों में चुनाव 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को होंगे और वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.