राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में हुआ यूथ रेड क्रास यूनिट का उद्घाटन

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में हुआ यूथ रेड क्रास यूनिट का उद्घाटन

गोपेश्वर/चमोली: राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गोपेश्वर में सोमवार को यूथ रेडक्रॉस यूनिट का विधिवत उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अपर जिलाधिकारी चमोली हेमंत वर्मा ने यूथ इकाई का उद्घाटन करते हुए कहा कि रेड क्रॉस सोसायटी मानवता की सेवा करने वाली सबसे बड़ी अंतरराष्ट्रीय संस्था है। कार्यक्रम अध्यक्ष प्राचार्य प्रो.आर. के. गुप्ता ने कहा कि भारतीय संस्कृति में पुरातन काल से ही मानवीय मूल्यों का समावेश रहा है, रेडक्रॉस उन्हीं मूल्यों की एक प्रतिकृति है।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि बी एस बिष्ट ने अपने संबोधन में रेडक्रॉस के इतिहास को बताया। विशिष्ट अतिथि ओमप्रकाश भट्ट ने रेडक्रॉस की कार्य पद्धति पर प्रकाश डालते हुए कहा कि किसी भी आपदा में मानवीय हितों की रक्षा ही रेडक्रॉस का ध्येय है।

वहीं विशिष्ट अतिथि डी. एस. नेगी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षक मानवता का सबसे बड़ा रक्षक है, इसलिए हमारे भावी शिक्षक रेडक्रॉस के कार्यों को आगे बढ़ा सकते हैं।

इस दौरान अतिथियों ने गरीब असहाय जनों को कंबल वितरण किये साथ ही सभी स्वयसेवकों को किटों का वितरण भी किया। कार्यक्रम में अनेक छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग कियाI

इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक डॉ. अरविन्द भट्ट, डॉ. डी सी सती, डॉ. डी एस नेगी, डॉ. मनोज बिष्ट, डॉ. मनोज नौटियाल, डॉ. जे एम एस नेगी, डॉ. संध्या गैरोला, डॉ. विधि ध्यानी, डॉ. श्याम लाल बटियाटा डॉ दिगपाल कण्डारी,डॉ. आर के यादव आदि गणमान्य उपस्थित रहे।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.