भीषण हादसा: ट्रक की टक्कर से ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलटी, दस की मौत, 36 लोगों को बचा लिया गया ~

भीषण हादसा: ट्रक की टक्कर से ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलटी, दस की मौत, 36 लोगों को बचा लिया गया

भीषण हादसा: ट्रक की टक्कर से ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलटी, दस की मौत, 36 लोगों को बचा लिया गया

सीतापुर: सीतापुर के श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-टॉली को एक बेकाबू ट्रक ने सोमवार को लखनऊ के इटौंजा में टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि  ट्रैक्टर-टॉली सड़क किनारे तालाब में पलट गई। इसमें 47 लोग सवार थे। इनमें से 10 की मौत हो गई। ग्रामीणों व पुलिस की मदद से 36 लोगों को बचा लिया गया। हादसे के बाद चालक ट्रक समेत फरार हो गया। ट्रैक्टर का चालक भी भाग निकला। डीएम ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है।

सीतापुर अटरिया के टिकौली गांव के चुन्नी लाल पत्नी कोमल व परिजनों के साथ ट्रैक्टर-ट्रॉली से इटौंजा के उनई गांव स्थित दुर्गा मंदिर में मनौती मांगने के लिए निकले थे। सुबह करीब 10 बजे इटौंजा के असनहा स्थित गद्दीपुरवा में सामने आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी जिससे ट्रैक्टर-ट्रॉली बड़े तालाब में पलट गई। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना देने के बाद बचाव कार्य शुरू करते हुए 13 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया। मौके पर पहुंची पुलिस व एसडीआरएफ टीम ने बाकियों को बाहर निकाला। हादसे के बाद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, डीएम, आईजी रेंज समेत अन्य अफसर मौके पर पहुंचे।

मृतकों में 7 महिलाएं, 3 बच्चियां : मन्नत मांगने गए चुन्नी लाल की पत्नी कोमल (46), बेटी बिट्टो (13), गांव की सुषमा (58), सुषमा की बेटी रुचि (19), अन्नपूर्णा देवी (37), सुखरानी (45), सुशीला पांडेय (38), अंशिका (13), मालती (40) और केतकी (55)।

एसपी ग्रामीण हृदेश कुमार के मुताबिक हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। राहत कार्य शुरू कर दिया गया। इसके पहले गद्दीपुरवा के पूर्व प्रधान जहूर के नेतृत्व में गांव के लोगों ने 13 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया था। इसके बाद सभी लोगों को पुलिस टीम ने तालाब से बाहर निकाला। हादसे की सूचना मिलने पर तत्काल एसडीआरएफ की टीम को भी मौके पर बुला ली गई थी। वहीं हादसा होते ही चालक ट्रक लेकर भाग गया। जिसकी तलाश पुलिस कर ही है। पुलिस के मुताबिक ट्रैक्टर-ट्रॉली टिकौली के अवध नरेश पाल की थी। वह खुद ही ट्रैक्टर चला रहा था। हादसा होने के कुछ देर बाद तक मौके पर था। लेकिन लोगों के शव बाहर निकलने लगे तो वह भी भाग गया। पुलिस की उसकी भी तलाश कर रही है।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.