दिल्ली विधानसभा में आरएसएस के नाम पर हंगामा, टुकड़े-टुकड़े गैंग के नाम पर आमने-सामने आए विधायक

दिल्ली विधानसभा में आरएसएस के नाम पर हंगामा, टुकड़े-टुकड़े गैंग के नाम पर आमने-सामने आए विधायक

दिल्ली विधानसभा में बृहस्पतिवार को आरएसएस के नाम पर हंगामा हुआ। विधानसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच इस बात को लेकर नारेबाजी शुरू हुई। सत्र के दौरान सत्ता पक्ष आरएसएस हाय-हाय के नारे लगा रहा था जबकि भाजपा विधायक कर टुकड़े-टुकड़े गैंग की बात करते रहे।

दरअसल सत्ता पक्ष के विधायक सोमनाथ भारती ने कहा कि मालवीय नगर के पार्क में आरएसएस के लोग तिरंगा नहीं फहराने दे रहे। उन्होंने कहा कि आरएसएस का राष्ट्रवाद छदम है, 52 साल से इसने तिरंगा नहीं बल्कि अपना ही झंडा फहराया है। भाजपा विधायकों ने इसका जमकर विरोध किया। इसी के बाद दोनों पक्षों में खूब नारेबाजी हुई। विधासभा स्पीकर ने भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता और जितेंद्र महाजन को मार्शल आउट किया। इसके बाद महाजन को दिन भर की कार्यवाही से भी निलंबित कर दिया गया।

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसे बहुत गंभीर मसला बताया। उन्होंने कहा कि अगर कोई भाजपा नेता या पार्षद तिरंगा लगाने से रोकता है तो इससे बड़ा देशद्रोह नहीं हो सकता। कहा कि हम जान दे देंगे लेकिन तिरंगा वहीं लहरायेंगे, भाजपा नेताओं को शर्म आनी चाहिए, देश से माफी मांगनी चाहिए।

दिल्ली विधानसभा के स्पीकर रामनिवास गोयल ने पंजाब से राज्यसभा सदस्य के तौर पर नामांकन के लिए राघव चड्ढा बधाई दी। राघव ने सदन में अपने अंतिम वक्तव्य में सभी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि सदन जरूर बदलेगा लेकिन जन सेवा का कार्य आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने खुद को केजरीवाल स्कूल ऑफ पॉलिटिक्स का स्टूडेंट बताते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रति भी आभार जताया। नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने भी राघव को बधाई दी। साथ ही चुटकी लेते हुए बोले आपकी बहुत याद आएगी, हो सके तो लौट के आना। सत्ता पक्ष के विधायक प्रहलाद सिंह साहनी ने कहा कि अपनी शादी में जरूर बुलाना। जरनैल सिंह और राखी बिड़लान ने राघव को फूलों का गुलदस्ता देकर अभिवादन किया।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.