वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज पोलार्ड ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ~

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज पोलार्ड ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज पोलार्ड ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस टीम की तरफ से खेलने वाले विस्फोटक आलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। बुधवार 20 अप्रैल को उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने इस बेहद चौकाने वाले फैसले की जानकारी दी। इसी साल भारत के दौरे पर पोलार्ड ने टी20 और वनडे सीरीज खेली थी।

क्रिकेट के फटाफट फार्मेट टी-20 के धुरंधर माने जाने वाले 34 साल के पोलार्ड ने वेस्टइंडीज की तरफ से कुल 123 वनडे मैच खेले जबकि 101 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में भी अपनी भागेदारी दी। पोलार्ड के नाम वनडे में 2706 के साथ कुल 55 विकेट दर्ज हैं।

पोलार्ड ने वीडियो जारी करते हुए कहा, “काफी सावधानी से चर्चा करने के बाद मैंने आज इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला लिया है। जैसा की कई सारे युवा खिलाड़ियों का होता है मेरा भी सपना वेस्टइंडीज की टीम के लिए खेलने का था जबकि मैं महज 10 साल का लड़का था। इस बात का मुझे बेहद गर्व है कि मैंने पिछले 15 सालों तक वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का वनडे और टी20 दोनों ही फार्मेट में नेतृत्व किया।”

साल 2007 में वेस्टइंडीज की तरफ से पोलार्ड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे से अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। 2008 में उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी10 मैच खेला था। इस साल फरवरी में भारत का दौरा करने वाली टीम की कप्तानी पोलार्ड के हाथों में ही थी। इस दौरे पर उन्होंने अहमदाबाद में अपना आखिरी वनडे और कोलकाता में आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला।

क्रिकेट के फटाफट फार्मेट टी-20 के धुरंधर माने जाने वाले 34 साल के पोलार्ड ने वेस्टइंडीज की तरफ से कुल 123 वनडे मैच खेले जबकि 101 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में भी अपनी भागेदारी दी। पोलार्ड के नाम वनडे में 2706 के साथ कुल 55 विकेट दर्ज हैं। वहीं टी20 में उन्होंने अपने देश की तरफ से खेलते हुए 1569 रन के साथ 42 विकेट चटकाए हैं।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.