यूपी में अवैध निर्माण पर सीएम योगी का ताबड़तोड़ एक्शन, अब बहराइच के गैंगस्टर मुतीन का मकान जमींदोज ~

यूपी में अवैध निर्माण पर सीएम योगी का ताबड़तोड़ एक्शन, अब बहराइच के गैंगस्टर मुतीन का मकान जमींदोज

यूपी में अवैध निर्माण पर सीएम योगी का ताबड़तोड़ एक्शन, अब बहराइच के गैंगस्टर मुतीन का मकान जमींदोज

बहराइच के गैंगेस्टर अब्दुल मतीन ने सआदतगंज में आपराधिक गतिविधियों के जरिए संपत्ति अर्जित की थी। मतीन ने भतीजे और पत्नी के नाम से मकान बनवाए थे। लखनऊ विकास प्राधिकरण ने बहराइच पुलिस की सूचना पर रविवार को मतीन के दोनों मकानों पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। मतीन पर बहराइच के रुपईडीहा थाने में कुल 16 मुकदमे दर्ज हैं।

लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) द्वारा शहर में अवैध निर्माणों के खिलाफ चलाया जा रहा अभियान जारी है। प्रवर्तन जोन-सात के जोनल अधिकारी/विहित प्राधिकारी कमल जीत सिंह ने बताया कि सआदतगंज में दो अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई की गई। पहली कार्रवाई वसीम अहमद तथा मोहसिन अहमद द्वारा भूखंड संख्या 429/556, गुलाब नगर, मुअज्जमनगर, कैंपवेल रोड, सआदतगंज में अवैध रूप से 75 वर्गमीटर क्षेत्रफल में बिना सेटबैक छोड़े भवन का निर्माण किए जाने पर सील किया गया था।

उन्होंने बताया कि अवैध निर्माण के खिलाफ विहित न्यायालय में वाद संख्या 145/2021 योजित किया गया था। वाद में पक्ष द्वारा निर्माण के संबंध में कोई अनुमति/स्वामित्व प्रमाण-पत्र एवं प्राधिकरण से स्वीकृत मानचित्र न प्रस्तुत किये जाने पर अवैध रूप से किए जा रहे निर्माण को विहित न्यायालय द्वारा ध्वस्त किये जाने का आदेश पारित किया गया था। दोनों अब्दुल मतीन के भतीजे हैं, जिनके चाचा ने उनके नाम से संपत्ति ली थी।

दूसरा मामला रुखसाना का है, जो मतीन की पत्नी है। रुखसाना द्वारा भूखंड संख्या 429/938, गुलाब नगर, मुअज्जमनगर, कैंपवेल रोड, सआदतगंज में प्राधिकरण से बगैर नक्शा पास कराए किए गए निर्माण के खिलाफ विहित न्यायालय में वाद संख्या 144/2021 योजित किया गया था। वाद में पक्ष द्वारा निर्माण के संबंध में कोई स्वीकृत मानचित्र/साक्ष्य न प्रस्तुत किए जाने पर अवैध रूप से निर्मित निर्माण को विहित न्यायालय द्वारा ध्वस्त किए जाने के आदेश दिए गए थे।

कमलजीत ने बताया कि ध्वस्तीकरण आदेशों के अनुपालन को सुनिश्चित कराए जाने के लिए प्राधिकरण के अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा, विशेष कार्याधिकारी अमित राठौर व अरूण कुमार सिंह की उपस्थिति में प्रवर्तन जोन-सात के प्रभारी कमल जीत सिंह के नेतृत्व में सहायक अभियंता राजेश तोमर व संजय जिंदल, अवर अभियंता संजय गुप्ता, भानु प्रकाश वर्मा, उदयवीर सिंह, अंशु गर्ग, मोहन यादव, रवीन्द्र श्रीवास्तव, ब्रिजेन्द्र सिंह व जितेन्द्र कुमार द्वारा क्षेत्र की पुलिस व प्राधिकरण पुलिस बल के सहयोग से कार्रवाई की गई।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.