सरकरी शिक्षक बनने का है सपना तो यूपी, पंजाब, राजस्थान सहित इन राज्यों में 59000 से ज्यादा पदों पर निकली है भर्ती ~

सरकरी शिक्षक बनने का है सपना तो यूपी, पंजाब, राजस्थान सहित इन राज्यों में 59000 से ज्यादा पदों पर निकली है भर्ती

सरकरी शिक्षक बनने का है सपना तो यूपी, पंजाब, राजस्थान सहित इन राज्यों में 59000 से ज्यादा पदों पर निकली है भर्ती

नई दिल्ली। Teacher Recruitment 2022: अगर आप टीचिंग फील्ड में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए यह खबर बेहद जरूरी हो सकती है। देश के विभिन्न राज्यों में इस वक्त शिक्षक के पदों पर वैकेंसी निकली हैं। इनमें, राजस्थान, नालंदा, अरुणाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश, सहित अन्य राज्य शामिल हैं। इन सभी राज्यों में सरकरी शिक्षक के कुल 59 हजार से ज्यादा पदों पर नियुक्ति निकली है। ऐसे में टीचिंग फील्ड में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवार, इन राज्यों में चल रही भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं।सैनिक स्कूल, नालंदानालंदा में स्थित ने सैनिक स्कूल ने टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों के लिए वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया है। कुल 14 पदों पर भर्तियां होनी हैं। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 22 अप्रैल है। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट sainikschoolnalanda.edu.in पर विजिट कर सकते हैं।

राजस्थान में सीनियर टीचर पदों पर भर्तीराजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) सीनियर टीचर या 2nd ग्रेड टीचर के रिक्त पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रहा है। आरपीएससी शिक्षक ऑनलाइन आवेदन लिंक rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अंतिम समय में होने वाली परेशानी से बचने के लिए जल्द अप्लाई कर दें।

जाएगी। UPSESSB TGT PGT भर्ती 2022 के लिए अधिसूचना 15 जनवरी 2022 को जारी होने की संभावना है। सभी उम्मीदवारों को लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखने की सलाह दी जाती है।पंजाब में भी है वैकेंसी पंजाब एजुकेशन डिपार्टमेंट ने भी मास्टर कैडर में 4161 पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है और 20 अप्रैल, 2022 तक चलेगी। ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार और उपयुक्त योग्यता वाले अप्लाई कर सकते हैं।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.