गुजरात के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में देर रात हुए विस्फोट से छह श्रमिकों की दर्दनाक मौत ~

गुजरात के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में देर रात हुए विस्फोट से छह श्रमिकों की दर्दनाक मौत

गुजरात के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में देर रात हुए विस्फोट से छह श्रमिकों की दर्दनाक मौत

गुजरात के भरूच जिले के दहेज औद्योगिक क्षेत्र में एक केमिकल फैक्ट्री में रविवार देर रात हुए विस्फोट में छह श्रमिकों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना अहमदाबाद से करीब 235 किलोमीटर दूर दहेज औद्योगिक क्षेत्र स्थित यूनिट में तड़के करीब तीन बजे हुई।पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार ये आर्गेनिक केमिकल फैक्ट्री थी। रिएक्टर में विस्फोट की वजह से फैक्ट्री में आग लग गई थी। रिएक्टर के पास काम करने वाले सभी छह श्रमिकों की मौत हो गई। इनके शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। आग पर भी काबू पा लिया गया है।” मिली जानकारी के अनुसर घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल एवं पुलिस विभाग मौके पर पहुंच बचाव कार्यो में जुट गए थे। इस मामले में अभी और जानकारी की प्रतीक्षा है।

गौरतलब है कि बीते वर्ष वडोदरा में झगडिया के पास गुजरात इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन क्षेत्र में एक केमिकल फैक्ट्री में जोरदार धमाके के बाद आग लग गई थी। धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज से आसपास के घरों के शीशे टूट गए थी। इस हादसे में 24 श्रमिक घायल हो गए थे, जिन्हें इलाज के लिए वडोदरा तथा अंकलेश्वर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। यूपीएल कंपनी की इस फैक्ट्री में धमाके के बाद आसपास के लोग भारी संख्या में यहां एकत्रित हो गए थे।

बता दें कि ये धमाका यूपीएल-5 प्लांट में देर रात 2 बजे हुआ था। धमाके के साथ फैली आग की चपेट में आने से 24 श्रमिक घायल हो गए थे। इस हादसे की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थी और काफी कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। धमाका इतना तेज था कि दूर तक का इलाका इसकी आवाज से दहल उठा था। गहरी नींद में सो रहे लोग भी आवाज सुनकर उठ गए थे और दहशत का माहौल पैदा हो गया था।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.