दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर लगा 6 KM लंबा जाम ~

दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर लगा 6 KM लंबा जाम

दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर लगा 6 KM लंबा जाम

नई दिल्ली,  दिल्ली में गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर फुल ड्रेस रिहर्सल की जा रही है। इसको लेकर दिल्ली के अंदर भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित किया गया है। इसी वजह से आज सिरहौल बॉर्डर पर ही ट्रकों रोक दिया गया है। इसके चलते शंकर से साउथ सिटी चौक तक दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर करीब 6 किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

ट्रैफिक के लिए कई रास्ते रहेंगे बंद, एडवाइजरी जारी

गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते आज लुटियन और मध्य दिल्ली के कई प्रमुख मार्गों पर यातायात प्रतिबंधित रहेगा। दिल्ली यातायात पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर लोगों को सुबह साढ़े नौ से लेकर दोपहर तक परेड वाले रास्ते से बचने की सलाह दी है।

परेड के दौरान कुछ मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्जन के साथ प्रतिबंधित रहेगा। यातायात पुलिस ने की एडवाइजरी के मुताबिक,परेड रिहर्सल विजय चौक से शुरू होगी और कर्तव्यपथ, सी-हेक्सागन, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग से होते हुए लाल किले तक जाएगी।

विजय चौक से इंडिया गेट तक कर्तव्यपथ पथ पर 22 जनवरी से शाम छह बजे से परेड की समाप्ति तक यातायात प्रतिबंधित रहेगा। रफी मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड पर 22 जनवरी को रात 11 बजे से परेड की समाप्ति तक कर्तव्यपथ की ओर यातायात की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा सी-हेक्सागन-इंडिया गेट पर 23 जनवरी सुबह 9:15 बजे से परेड की समाप्ति साढ़े 12 बजे तक कर्तव्यपथ की ओर से की अनुमति नहीं होगी।

नई दिल्ली जाने के लिए इन रास्तों का करें इस्तेमाल

दक्षिण दिल्ली से धौला कुआं, वंदे मातरम मार्ग, पंचकुईयां रोड, कनाट प्लेस आउटर सर्किल, चेम्सफोर्ड रोड पूर्वी दिल्ली से आइएसबीटी पुल होते हुए बुलवर्ड रोड, रानी झांसी फ्लाईओवर, झंडेवालान, डीबीजी रोड, शीला सिनेमा रोड, पहाड़गंज।

पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए

दक्षिण दिल्ली से रिंग रोड, आश्रम चौक, सराय काले खां, रिंग रोड, राजघाट, रिंग रोड, चौक यमुना बाजार, एसपी मुखर्जी मार्ग, छत्ता रेल।

भारी वाहनों को दिल्ली में नहीं मिलेगा प्रवेश

पुलिस के मुताबिक रविवार रात नौ बजे से परेड समाप्त होने तक दिल्ली के सभी बार्डरों से किसी भी प्रकार के भारी वाहनों को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके साथ सोमवार सुबह साढ़े सात बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक रिंग रोड पर आइएसबीटी सराय काले खां और आइएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच भारी वाहनों को जाने की भी अनुमति नहीं होगी।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *