कुलगाम में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को मार गिराया

कुलगाम में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को मार गिराया

दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर निसार डार को मार गिराया है। अनंतनाग के सरहामा बिजबेहाड़ा इलाके में आज सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने इलाके में छिपे लश्कर-ए-तैयबा के स्थानीय आतंकी कमांडर निसार को कुछ ही समय में मार गिराया। मारे गए आतंकी के शव को कब्जे में लेने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। जब इस बात की पुष्टि हो गई कि इलाके में और कोई आतंकी मौजूद नहीं है तो आतंकी के शव व हथियारों को लेकर सुरक्षाकर्मी वहां से लाैट गए।

वहीं दूसरी मुठभेड़ जिला कुलगाम के चक्कसमाद इलाके में आज सुबह 4 बजे शुरू हुई। आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पाकर एसओजी, सेना व सीआरपीएफ के जवान गांव में पहुंचे और आतंकियों की तलाश शुरू कर दी। तभी इलाके में छिपे तीन से चार आतंकियों ने सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देख अचानक से उन पर फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में दो जवान घायल हो गए। घायल साथियों को मुठभेड़ स्थल से सुरक्षित निकालते हुए सुरक्षाकर्मियों ने आतंकवादियों पर जवाबी फायर शुरू कर दिया। जब आतंकियों ने देखा कि सुरक्षाकर्मी उन पर हावी हो रहे हैं तो वे फायरिंग की आड़ में वहां से फरार होने में सफल हो गए।

वहीं आइजीपी कश्मीर विजयकुमार ने लश्कर-ए-तैयबा कमांडर निसार डार के अनंतनाग मुठभेड़ में मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि वह हत्या सहित अन्य कई मामलों में वांछित था। वह 6 मई 2021 से आतंकवाद में सक्रिय था। पुलिस सूत्रों ने इस बात की पुष्टि भी की है कि कुलगाम मुठभेड़ में दो जवान घायल हुए हैं। घायल जवानों की पहचान रोहित यादव और अंकेश कुमार के तौर पर हुई है। दोनों घायल जवानों को इलाज के लिए इलाज के लिए सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.