गुजरात चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा

गुजरात चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा

नई दिल्ली: भाजपा अभी से गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने चुनाव की तैयारी को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं को चार मई के बाद अगले छह महीने तक बिना रुके लगातार काम करने को कहा है। हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में पांच में से चार राज्यों में चुनावी जीत के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं को गुजरात में अगले बड़े चुनावों के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है।

गुजरात चुनाव से पहले मई में सिर्फ चार दिन का विराम पाटिल ने एएनआई को बताया, हम चाहते हैं कि हमारी पार्टी का कैडर सक्रिय हो और यही एक कारण है कि हमने फैसला किया है कि 1 मई को सार्वजनिक अवकाश होने के कारण 1 मई से 4 मई तक कोई कार्यक्रम नहीं करेंगे। गुजरात चुनाव से पहले यह एकमात्र विराम होगा जो पार्टी कार्यकर्ताओं को मिलेगा। पाटिल ने कहा कि अगले छह महीनों तक बिना रुके काम करने के लिए तैयार रहें क्योंकि हमें अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा और यही संदेश पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया गया है।

पीएम मोदी ने फूंक दिया है चुनावी बिगुल 
राज्य पहले ही चुनावी मोड में आ गया है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य में चुनावी बिगुल फूंक दिया है। उन्होंने पिछले दो महीनों में दो दौरे किए हैं और आने वाले महीनों में कई और दौरे किए जाने हैं। गुजरात में न केवल राज्य और केंद्र के भीतर के राजनेता बल्कि ब्रिटेन और मॉरिशस के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और प्रविंद कुमार जगन्नाथ सहित विदेशी नेताओं के यहां दौरे हो रहे हैं। 

पीएम मोदी के दौरे के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी राज्य का दौरा किया है, जो गांधीनगर से सांसद भी हैं। अगले एक पखवाड़े में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के भी राज्य का दौरा करने और आगामी गुजरात चुनावों के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को तैयार करने की संभावना है। गुजरात भाजपा का गढ़ रहा है और पार्टी अब अपना छठा कार्यकाल चाहती है।

पीएम नरेंद्र मोदी कुल 21 वर्षों तक गुजरात के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने वाले मुख्यमंत्री रहे हैं। पिछले साल सितंबर में भाजपा ने एक पूर्ण बदलाव की रणनीति अपनाई और भूपेंद्र पटेल ने राज्य मंत्रिमंडल के पूर्ण बदलाव के साथ-साथ मुख्यमंत्री के रूप में विजय रूपानी की जगह ली। 

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.