आज मथुरा में होने वाले भव्य कार्यक्रम में सीएम योगी होंगे शामिल, देखेंगे हेमा मालिनी की महारास प्रस्तुति ~

आज मथुरा में होने वाले भव्य कार्यक्रम में सीएम योगी होंगे शामिल, देखेंगे हेमा मालिनी की महारास प्रस्तुति

आज मथुरा में होने वाले भव्य कार्यक्रम में सीएम योगी होंगे शामिल, देखेंगे हेमा मालिनी की महारास प्रस्तुति

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर आज मथुरा आ रहे हैं। वे यहां भाजपा सांसद हेमा मालिनी के महारास और इस्कॉन की ओर से आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कार्यक्रम क्षेत्र को पांच सुपर जोन, 14 जोन और 32 सेक्टरों में बांटकर सुरक्षा का खाका तैयार किया गया है।

मुख्यमंत्री आगरा एयरपोर्ट से शाम 5:05 बजे चलकर मथुरा के वेटरनेरी यूनिवर्सिटी के हेलीपैड पर शाम 5:25 बजे पहुंचेंगे। शाम 5:35 बजे से 6:55 बजे तक वेटरनेरी यूनिवर्सिटी गेस्ट हाउस में रहेंगे। शाम सात बजे से रात आठ बजे तक जवाहर बाग में सांसद हेमा मालिनी द्वारा उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद के साथ आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। 

कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम वेटरनेरी यूनिवर्सिटी गेस्ट हाउस में करेंगे। बुधवार को सुबह 9:40 बजे वेटरनेरी यूनिवर्सिटी गेस्ट हाउस से हेलीपैड पहुंचेंगे। यहां से 9:45 बजे प्रस्थान करते हुए हेलीकॉप्टर से आझई स्थित भक्ति वेदांत गुरुकुल इस्कॉन 9:55 बजे पहुंचेंगे। यहां 11 बजे तक कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद सुबह 11:10 बजे आगरा के लिए प्रस्थान करेंगे।

कृष्ण बलराम मंदिर और गो डेयरी प्लांट का करेंगे शुभारंभ

भक्ति वेदांत गुरुकुल इस्कॉन एवं इंटरनेशनल स्कूल परिसर में स्थापित कृष्ण बलराम के नव स्थापित मंदिर और गो डेयरी प्लांट का शुभारंभ मुख्यमंत्री बुधवार को करेंगे। परियोजना के निदेशक और आईआईटी मंडी (हिमाचल प्रदेश) के निदेशक डॉ. लीला पुरुषोत्तम ने बताया कि यह परिसर 100 एकड़ में फैला हुआ है। फिलहाल यहां गुरुकुल संचालित है। भविष्य में यहां गुरुकुल पद्धति पर आधारित यूनिवर्सिटी की स्थापना होनी है। परिसर में ही कृष्ण बलराम का मंदिर स्थापित किया गया है। 

ब्रज क्षेत्र में गो संवर्द्धन के लिए गो डेयरी प्लांट की स्थापना की गई है। इस प्लांट का उद्देश्य किसानों के घरों में नौ लाख गो पालन और उसके दूध को उचित मूल्य पर लेकर विभिन्न उत्पाद तैयार करना है। इन्हें गो दूध से होने वाले लाभ के साथ बिक्री के लिए आम लोगों तक पहुंचाया जाएगा। इसका शुभारंभ करने के लिए मुख्यमंत्री बुधवार को यहां आ रहे हैं। करीब एक घंटे मुख्यमंत्री यहां रहेंगे।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.