राष्ट्रपति पर विवादित बयान: ममता के मंत्री के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज, कार्रवाई की मांग ~

राष्ट्रपति पर विवादित बयान: ममता के मंत्री के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज, कार्रवाई की मांग

राष्ट्रपति पर विवादित बयान: ममता के मंत्री के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज, कार्रवाई की मांग

ममता बनर्जी के मंत्री अखिल गिरि के द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने आज इस मामले को लेकर नई दिल्ली स्थित नॉर्थ एवेन्यू पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। चटर्जी ने आईपीसी और एससी-एसटी अधिनियम की धाराओं के तहत गिरि के खिलाफ तत्काल कार्रवाई और प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया है।

ममता बनर्जी जवाब दें: लॉकेट चटर्जी
लॉकेट चटर्जी ने कहा कि ममता बनर्जी को इस मामले पर जवाब देना चाहिए। अखिल गिरी उनकी सरकार में मंत्री हैं, उन्हें उन्हें तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए। इसके अलावा उन्हें दिल्ली आना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए। एससी-एसटी समुदाय के खिलाफ सार्वजनिक रूप से टिप्पणी करना टीएमसी के मंत्रियों की वास्तविक भावना है। 

आदिवासी समाज के लोग सड़क पर उतरे
अखिल गिरी की टिप्पणी के विरोध में आदिवासी समाज के लोगों ने बांकुड़ा में सड़क को जाम कर दिया। इतना ही नहीं सभी प्रदर्शनकारियों ने पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री ज्योत्सना मंडी की कार रोककर जोरदार प्रदर्शन किया। 

अखिल गिरि ने की थी विवादित टिप्पणी
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर विवादित टिप्पणी कर ममता बनर्जी सरकार में मंत्री अखिल गिरि विवादों में घिर गए हैं। उन्होंने नंदीग्राम में एक सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर टिप्प्णी की थी। उन्होंने कहा, हम लोग किसी को उनकी शक्ल-सूरत से नहीं आंकते। हम राष्ट्रपति की कुर्सी का सम्मान करते हैं, लेकिन हमारी राष्ट्रपति कैसी दिखती हैं?  अखिल गिरि का यह भाषण कैमरे में कैद हो गया जो कि सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

स्मृति ईरानी बोलीं- अखिल गिरी को पार्टी से कब निकालेंगी ममता बनर्जी 
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को सवाल किया कि  ममता बनर्जी अखिल गिरी को पार्टी से कब निकालेंगी । ईरानी ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री टीएमसी मंत्री अखिल गिरी की राष्ट्रपति मुर्मू के खिलाफ की गई टिप्पणी के बारे में कुछ नहीं बोल रही हैं। हम उस मंत्री को नहीं सुनना चाहते, हम जानना चाहते हैं कि ममता जी अखिल गिरि को पार्टी से कब निकालेंगी

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.