देहरादून: आज सुबह से होगी श्री झंडे जी की पूजा-अर्चना, संगतों ने गुरु राम राय महाराज के शबद का किया सिमरन  ~

देहरादून: आज सुबह से होगी श्री झंडे जी की पूजा-अर्चना, संगतों ने गुरु राम राय महाराज के शबद का किया सिमरन 

देहरादून: आज सुबह से होगी श्री झंडे जी की पूजा-अर्चना, संगतों ने गुरु राम राय महाराज के शबद का किया सिमरन 

श्री झंडे जी पर सुबह सात बजे से पूजा अर्चना होगी। व्यवस्थापक केसी जुयाल ने बताया कि मंगलवार यानी आज श्री झंडा जी को उतारने का कार्यक्रम सुबह सात बजे से शुरू होगा। सुबह पुराने श्री झंडे जी को उतारा जाएगा। संगत दूध, दही, घी, मक्खन, गंगाजल और पंचगव्यों से नए श्री झंडे जी को स्नान कराएंगी। विधिवत वैदिक विधान से पूजा अर्चना के बाद अरदास होगी। दस बजे से श्री झंडे जी (पवित्र ध्वजदंड) पर गिलाफ चढ़ाने का कार्य शुरू किया जाएगा। दोपहर दो बजे से चार बजे के बीच श्री झंडे जी का विधिवत आरोहण किया जाएगा। इसका एलईडी स्क्रीन के माध्यम से प्रसारण किया जाएगा। 

वहीं श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के डॉक्टरों की टीम मेला स्थल पर चिकित्सकीय परामर्श के लिए जुटी हुई है। अस्पताल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी भूपेन्द्र रतूड़ी ने बताया कि अस्पताल की ओर से रोगियों को निशुल्क दवाइयां भी दी जा रही हैं। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए अस्पताल की एंबुलेंस 24 घंटे उपलब्ध हैं।

श्री दरबार साहिब परिसर में सोमवार को दिन भर श्री गुरु राम राय महाराज व श्री महंत देवेन्द्र दास महाराज के जयकारे गूंजते रहे। गुरु महिमा के रंग में रंगी संगते दिन भर श्रद्धा व भक्ति भाव में डूबी रहीं। संगतों ने श्री गुरु राम राय महाराज के शबद का सिमरन किया व गुरु महिमा के महत्व को जाना।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.