लखनऊ में चलती बस में लगी आग, बीच सड़क में मची अफरातफरी

लखनऊ में चलती बस में लगी आग, बीच सड़क में मची अफरातफरी

लोहिया पथ पर फन माल के पास रोडवेज की एक चलती बस में आग लग गई। बस गोंडा डिपो की थी। बस में 19 यात्री सवार थे। उन्हें सकुशल उतार लिया गया। अचानक लगी आग से अफरातफरी मच गई। मंगलवार कैसरबाग बस स्टेशन से सवारियां लेकर जा रही गोंडा जा रही बस के निचले हिस्से में धुआं निकल रहा था। इसे देख बगल से गुजर रहे एक वाहन सवार ने धुआं निकलते देख कंडक्टर को इशारा किया। परिचालक बस रुकवा बाहर निकला। निकल रहे धुएं को देख परिचालक ने सभी सवारियों को नीचे उतार लिया

लोह‍िया पथ पर बीच सड़क बस में लगी आग देखकर अफरा तफरी मच गई। एक साइड में लंबा जाम लग गया। हादसे की सूचना दमकल व‍िभाग को दी। दमकल की दो गाड़ियों ने करीब एक घंटे में आग पर काबू पाया।

जांच के पता चलेगा कैसे लगी आग : इसी बीच बस धू-धू कर जलने लगी। यात्रियों को दूसरी बस से कुछ देर बाद गंतव्य की ओर रवाना किया गया। क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर तकनीकी टीम को भेजा गया है। सारे यात्री सुरक्षित हैं। कारणों की जांच की जा रही है। बस चालक ने डीजल लीक होने और शार्ट सर्किट की वजह से आग लगने की आशंका जाह‍िर की है। परिवहन विभाग को घटना की जानकारी दी गई है। घटना के कारणों का पता जांच पड़ताल के बाद ही चल सकेगा।

पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं : 12 मार्च को लखीमपुर खीरी के भीरा थाना क्षेत्र के बिजुआ कस्बे के पास करीब पलिया जा रही प्राइवेट बस में शॉर्ट सर्किट के चलते भीषण आग लग गई। सभी यात्रियों ने किसी तरह अपनी जान बचाई। निजी बस में आग लगने की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पा लिया। वहीं 13 दिसंबर 2021 को आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर राजस्‍थान से आ रही टूरिस्ट बस में आग लगी थी। उसमें 75 यात्री सवार थे। बस बिहार जा रही थी। आग लगने पर घबराये यात्रियों ने खिड़की से कूदकर जान बचाई थी। कुछ ही देर में पूरी बस जल गई दमकल की मदद से आग पर काबू पाया गया था। 

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.