चंडीगढ़ में भी श्रद्धा वालकर हत्याकांड जैसा मामला आया सामने, मोहम्मद शरीक ने युवती का गला दबाकर की हत्या ~

चंडीगढ़ में भी श्रद्धा वालकर हत्याकांड जैसा मामला आया सामने, मोहम्मद शरीक ने युवती का गला दबाकर की हत्या

चंडीगढ़ में भी श्रद्धा वालकर हत्याकांड जैसा मामला आया सामने, मोहम्मद शरीक ने युवती का गला दबाकर की हत्या

चंडीगढ़: चंडीगढ़ में भी श्रद्धा वालकर हत्याकांड जैसा मामला सामने आया है। शहर के बुड़ैल में किराये के घर में रहने वाले पहले से विवाहित मुस्लिम युवक ने पड़ोस में परिवार के साथ रहने वाली हिंदू युवती को अपने प्रेम के जाल में फंसाया। लगभग दो साल तक उसने लड़की से अपने विवाहित होने की बात छिपाई। जब लड़की को उसके शादीशुदा होने का पता चला तो उसने युवक से दूरी बना ली। यह बात मुस्लिम युवक को नागवार गुजरी और उसने लड़की के घर में घुस कर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या से पहले दुष्कर्म की भी आशंका जताई जा रही है। आरोपित की पहचान बिहार के जिला मधुबनी स्थित गांव बेला निवासी 25 वर्षीय मोहम्मद शरीक के तौर पर हुई है।

वहीं, मृतका का नाम ममता था और वह 18 साल की थी। ममता मूलरूप से उत्तर प्रदेश के जिला हरदोई के तहसील बेनीगंज के गांव मलाहपुर की रहने वाली थी। युवती की मां चंपा की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपित को सेक्टर-45 से गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से कपड़ों से भरा बैग भी बरामद हुआ है। पुलिस का कहना है कि मोहम्मद शरीक फरार होने की फिराक में था। पुलिस ने आरोपित को अदालत में पेश किया जहां से उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

पुलिस का कहना है कि हत्या से पहले युवती से दुष्कर्म की भी आशंका है। इसके लिए दोनों के सैंपल फारेंसिक लैब भेजे गए हैं। इसकी पुष्टि होने पर दुष्कर्म की धारा भी जोड़ी जाएगी।

मृतका की मां चंपा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सोमवार को ममता घर पर अकेली थी। मां काम पर गई हुई थी, जबकि छोटा भाई स्कूल गया हुआ था। उसी समय आरोपित उसके घर में घुसा और गला घोंटकर बेटी की हत्या कर दी। शाम को जब चंपा घर लौटी तो बेटी को बेड पर बेसुध पड़ी थी। उसका शरीर नीला पड़ चुका था। उसके बाल बिखरे हुए थे और कान से खून निकल रहा था। उसके गले पर खरोंच के निशान थे। उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी।

छह महीने से लड़की ने बना ली थी दूरी

युवती की मां चंपा ने पुलिस को बताया कि ममता को लगभग छह महीने पहले आरोपित के पहले से शादीशुदा होने का पता चला। इसके बाद से उसने मोहम्मद शरीक से दूरी बना ली। इस पर युवक उसका पीछा करने लगा, जिससे ममता काफी परेशान रहने लगी थी। लगभग डेढ़ महीने पहले युवती ने अपनी मां को आरोपित शरीक के बारे में बताया। चंपा ने भी आरोपित शरीक को उनकी बेटी से दूर रहने को कहा। इसके बाद वह दूसरे इलाके में रहने लगा था। ममता उससे फोन पर भी बात नहीं करती थी। इसी बात से शरीक गुस्से में था

फूड डिलीवरी की नौकरी करता था आरोपित

पुलिस के अनुसार मोहम्मद शरीक फूड डिलीवरी की नौकरी करता है और वह तीन साल पहले ही चंडीगढ़ आया है। वह लगभग ढाई साल से वह बुड़ैल में किराये के घर में रह रहा है। ममता उसके पड़ोस में अपने परिवार के साथ रह रही थी। इसी दौरान दोनों की मुलाकात हुई। फिर दोनों में दोस्ती हुई, जो बाद में प्रेम में बदल गई।

एक सप्ताह पहले रेकी की, युवती ने मिलने से मना किया

शिकायतकर्ता चंपा ने पुलिस को बताया कि आरोपित ने एक सप्ताह पहले भी उसके घर आकर रेकी की थी। इस दौरान वह काम पर गई थी और बेटी ममता घर पर अकेली थी। उसके बार-बार कहने के बावजूद ममता ने उससे मिलने से मना कर दिया था।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.