जम्मू-कश्मीरः राजौरी जिला में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक आतंकी ढेर ~

जम्मू-कश्मीरः राजौरी जिला में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीरः राजौरी जिला में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक आतंकी ढेर

जम्मू, राजौरी जिला में नौशहरा के कलाल सेक्टर में सेना ने सीमा पार पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ का प्रयास विफल कर दिया है। इस दौरान एक आतंकी को ढेर कर दिया गया है। सेना की ओर से सीमा के समीप तलाशी अभियान जारी है। 

जानकारी के अनुसार, शनिवार सुबह कलाल सेक्टर में सीमा पार पाकिस्तान की ओर से आतंकियों का एक समूह भारतीय सीमा में घुसपैठ की फिराक में था। एलओसी पर तैनात भारतीय सेना के जवानों ने जब सीमा पर हलचल देखी तो वे सतर्क हो गए। आतंकियों ने जैसे ही भारतीय सीमा में प्रवेश किया तो सेना के जवानों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी। घुसपैठ की फिराक में आतंकी पाकिस्तान सीमा की ओर भागने लगे। इसी दौरान अचानक एक बम धमाका हुआ और एक आतंकी वहां पर ही ढेर हो गया जबकि अन्य आतंकी एलओसी पर सुरक्षित बचे रहने के लिए इधर-उधर भाग खड़े हुए। सेना ने इस घटनाक्रम के उपरांत पूरे एलओसी के आसपास तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

इसी बीच ऐसे भी सूचना मिल रही है कि आतंकी अपने साथ हथियार और गोला बारूद लेकर घुसपैठ की कोशिश में लगे थे। जैसे ही भारतीय सेना के जवानों ने उन्हें ललकारा तो पाकिस्तान सीमा की ओर लौटते हुए सीमा पर बिछाई गई माइन की चपेट में आने से धमाका हुआ और इसकी चपेट में आने से आतंकी ढेर हो गया जबकि कुछ सूत्रों का कहना है कि आतंकी अपने साथ आइईडी लेकर आ रहे थे जिसके विस्फोट में आतंकी मारा गया है। फिलहाल अभी तक सैन्य प्रवक्ता की ओर से इस संबंध में कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं करवाई गई है।

चूंकि अब पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी शुरू हो चुकी है और ऐसे में पाकिस्तान पहाड़ी क्षेत्र में अत्यधिक बर्फबारी से पहले-पहले आतंकियों की घुसपैठ करवाने की फिराक में है। हालांकि भारतीय सेना के जवान पहले से ही सीमा पर सतर्क हैं और वे पाकिस्तान की हर नापाक साजिश को नाकाम करने में जुटे हैं।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.