कांग्रेस के गढ़ सौराष्ट्र में सेंध लगाने की कोशिश में पीएम मोदी करेंगे आज रैली ~

कांग्रेस के गढ़ सौराष्ट्र में सेंध लगाने की कोशिश में पीएम मोदी करेंगे आज रैली

कांग्रेस के गढ़ सौराष्ट्र में सेंध लगाने की कोशिश में पीएम मोदी करेंगे आज रैली

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव में अब पीएम मोदी की एंट्री हो चुकी है। पीएम आज (रविवार) ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे, लेकिन उससे पहले सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और भगवान का आशीर्वाद लेंगे। प्रधानमंत्री सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष भी हैं।

20 नवंबर को सोमनाथ मंदिर जाने के बाद उनका सौराष्ट्र क्षेत्र में चार रैलियों को संबोधित करने का कार्यक्रम है। वह वेरावल, धोरारजी, अमरेली और बोटाद में लोगों को संबोधित करेंगे। संयोग से पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा सौराष्ट्र के इन विधानसभा क्षेत्रों में एक भी सीट नहीं जीत पाई थी।

कार्यक्रम के अनुसार, पीएम मोदी सुबह 11 बजे  सौराष्ट्र के वेरावल में रहेंगे और दोपहर 12:45 बजे धोराजी में रहेंगे। अमरेली में दोपहर 2:30 बजे और बोटाद में शाम 6:15 बजे सभाओं को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम को गांधीनगर लौट आएंगे और रात में राजभवन में आराम करेंगे। 

सोमवार को करेंगे तीन चुनावी सभाएं
सोमवार (21 नवंबर) को फिर वे चुनाव अभियान पर निकलेंगे, इस दिन पीएम की तीन चुनावी सभाएं होंगी। वे दोपहर 12 बजे सुरेंद्र नगर, दोपहर दो बजे जंबूसर और शाम चार बजे नवसारी में चुनावी सभा करेंगे। शनिवार, रविवार और सोमवार तीन दिनों में पीएम आठ सभाओं चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने पिछले विधानसभा चुनाव में गुजरात में 34 जनसभाएं की थीं, इस बार वे कम से कम 25 चुनावी सभाएं करेंगे।

22 नवंबर को पीएम और राहुल की सभा

22 नवंबर को कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रदेश के अमरेली में पहली जनसभा को संबोधित करेंगे। राहुल से पहले 20 नवंबर को अमरेली में ही पीएम मोदी भी रैली करेंगे। दिलचस्प बात यह है कि मोदी और राहुल गांधी दोनों एक ही जगह एक ही डोम में सभा संबोधित करेंगे। अमरेली कांग्रेस नेता परेश धानाणी का गढ़ रहा है। भाजपा इस पर कब्जा जमाने की फिराक में है।

8 दिसंबर को आएंगे परिणाम
 गुजरात में, भाजपा पार्टी पिछले 27 वर्षों से सत्ता में है और नरेंद्र मोदी राज्य के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे हैं। इस बार नरेंद्र मोदी, अमित शाह और भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में पार्टी 140 से ज्यादा सीटें लाने का लक्ष्य लेकर चल रही है। राज्य लंबे समय से भाजपा का गढ़ रहा है और पार्टी को वापस आने और सातवें कार्यकाल के लिए सरकार बनाने का भरोसा है। गुजरात राज्य में 182 विधानसभा क्षेत्र हैं, 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा। वोटों की गिनती आठ दिसंबर को होगी।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.