पीएम मोदी ने देशवासियों को दी रामनवमी की शुभकामनाएं, भूकंप के तेज झटकों से हिला निकोबार द्वीप

पीएम मोदी ने देशवासियों को दी रामनवमी की शुभकामनाएं, भूकंप के तेज झटकों से हिला निकोबार द्वीप

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को रामनवमी के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी। वहीं, आज सुबह 7:02 बजे निकोबार द्वीप समूह में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फार सीस्मोलाजी के अनुसार, रिक्टर स्केल पर 4.9 भूकं‍प की तीव्रता रही।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को रामनवमी के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी। साथ ही उन्होंने सभी के लिए सुख, शांति और समृद्धि की कामना की। पीएम मोदी ने ट्विट कर लिखा देश के लोगों को राम नवमी की शुभकामनाएं। भगवान श्री राम की कृपा से सभी को जीवन में सुख, शांति और समृद्धि मिले। जय श्री राम!

राम नवमी के अवसर पर प्रधानत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को दोपहर 1 बजे गुजरात के जूनागढ़ में उमिया माता मंदिर के 14 वें स्थापना दिवस समारोह को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे। मंदिर का उद्घाटन पीएम मोदी न 2008 में किया था। जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे।

रूस-यूक्रेन में आज 46वें दिन भी युद्ध जारी है। दोनों देशों के बीच 45 दिन के बाद कोई सुलह नहीं हो पाई है। हालांकि इस बीच यूक्रेनी वायु सेना ने रूसी हवाई हमलों को नष्ट कर दिया है। यूक्रेन के सशस्त्र बलों के वायु सेना कमान के अनुसार, रूस ने 9 अप्रैल को पांच यूएवी, चार मिसाइल, तीन हवाई जहाज और एक हेलीकाप्टर को खो दिया है।

वहीं, इमरान खान के नेशनल असेंबली में अविश्वास मत हारने के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने खुशी जाहिर की है। शरीफ ने कहा कि आज खुशी का दिन है। हम लोगों के घावों पर मरहम लगाना चाहते हैं, हम किसी से बदला नहीं लेंगे। साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 10 अप्रैल से 15 अप्रैल के बीच वाशिंगटन डीसी में चौथे टू प्लस टू मंत्रिस्तरीय डाइलाग में भाग लेने के लिए अमेरिका की पांच दिवसीय यात्रा पर होंगे।

09:16 AM, 10 April 2022

COVID-19 के 1,054 नए मामले सामने आए

भारत में पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 1,054 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 1,258 लोग डिस्चार्ज हुए और 29 लोगों की कोरोना से मौत हुई।
कुल मामले: 4,30,35,271
सक्रिय मामले: 11,132
कुल रिकवरी: 4,25,02,454
कुल मौतें: 5,21,685
कुल वैक्सीनेशन: 1,85,70,71,655

09:08 AM, 10 April 2022

पूर्व केंद्रीय मंत्री केवी थामस पर कार्रवाई की मांग को लेकर अड़े नेताकेरल कांग्रेस अध्यक्ष के सुधाकरन ने पार्टी आलाकमान से राज्य के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की प्रशंसा करने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री केवी थामस के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। थामस ने विजयन की प्रशंसा करते हुए कहा था कि वह देश के अच्छे मुख्यमंत्रियों में से एक हैं।

09:00 AM, 10 April 2022

रामनवमी के अवसर मंदिर में उमड़े श्रद्धालुबिहार के पटना में राम नवमी के अवसर पर श्रद्धालु महावीर मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंचे।

भूकंप के तेज झटकों से हिला निकोबार द्वीपआज ​​सुबह 7:02 बजे निकोबार द्वीप समूह में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फार सीस्मोलाजी के अनुसार, रिक्टर स्केल पर 4.9 भूकं‍प की तीव्रता रही।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.