मॉरीशस के राष्ट्रपति पहुंचे अयोध्या जहां उन्होंने हनुमानगढ़ी के दर्शन किए और राम मंदिर का निर्माण कार्य देखा ~

मॉरीशस के राष्ट्रपति पहुंचे अयोध्या जहां उन्होंने हनुमानगढ़ी के दर्शन किए और राम मंदिर का निर्माण कार्य देखा

मॉरीशस के राष्ट्रपति पहुंचे अयोध्या जहां उन्होंने हनुमानगढ़ी के दर्शन किए और राम मंदिर का निर्माण कार्य देखा

मॉरीशस के राष्ट्रपति पृथ्वीराज सिंह सोमवार को अयोध्या पहुंचे। लखनऊ से कार के माध्यम से वे सरयू तट स्थित सरयू होटल में पहुंचे। यहां से वे सीधे सबसे पहले हनुमंत लला के दरबार गए। हनुमान जी की पूजा अर्चना एवं आरती के दौरान वे भक्ति भाव में लीन दिखे। हनुमानगढ़ी के संत राजू दास ने उनका स्वागत सत्कार किया।

मॉरीशस के राष्ट्रपति ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ हनुमानगढ़ी में पूजा अर्चना की। हनुमानगढ़ी में श्रद्धा अर्पित करने के बाद राष्ट्रपति सीधे रामलला के दरबार पहुंचे। उन्होंने रामलला के प्रति अपनी श्रद्धा निवेदित कर पूजा अर्चना की और आरती उतारी।

राम जन्मभूमि के मुख्य अर्चक आचार्य सत्येंद्र दास ने राष्ट्रपति का भव्य अभिनंदन किया। राष्ट्रपति ने इसके बाद राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए चल रहे कार्यों को भी देखा। मंदिर निर्माण कार्य का साक्षी बनकर राष्ट्रपति निहाल नजर आए।

इसके बाद राष्ट्रपति सिद्ध पीठ कनक भवन पहुंचे और कनक बिहारी सरकार की पूजा अर्चना और आरती की। कनक भवन के दर्शन के बाद राष्ट्रपति सरयू होटल वापस चले गए। जहां भोजन करने के बाद वह दोपहर 1:00 बजे रवाना हो जाएंगे। राम नगरी में राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जगह-जगह रूट डायवर्जन किया गया है।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.