UP विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर बने रमापति शास्त्री, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने दिलाई शपथ ~

UP विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर बने रमापति शास्त्री, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने दिलाई शपथ

UP विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर बने रमापति शास्त्री, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने दिलाई शपथ

उत्तर प्रदेश राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मनोनीत प्रोटेम स्पीकर वरिष्ठ विधानसभा सदस्य भाजपा के रमापति शास्त्री को प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ दिलाई है। राजभवन में रमापति शास्त्री के इस शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। रमापति शास्त्री आठवीं बार विधायक होकर 18वीं विधानसभा में विधायक निर्वाचित हुए है। सदन के सबसे वरिष्ठ विधायक होने के कारण राज्यपाल ने उनको प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया था और आज उनको शपथ दिलाई गई है।

गोंडा जिले के मनकापुर से विधायक रमापति शास्त्री ने राजभवन में शनिवार को प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ ली रमापति शास्त्री ने। राजभवन में आज राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में रमापति शास्त्री को शपथ दिलाई। अब रमापति शास्त्री 28 तथा 29 मार्च को विधान भवन में नवनिर्वाचित विधायकों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। रमापति शास्त्री के अलावा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने वरिष्ठ विधायकों भाजपा के सुरेश कुमार खन्ना, सुरेश खन्ना, जय प्रताप सिंह, फतेह बहादुर सिंह व रामपाल वर्मा के साथ ही समाजवादी पार्टी के माता प्रसाद पाण्डेय को भी प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ दिलाई। यह सभी 28 तथा 29 मार्च को विधायकों को विधानसभा सदस्य की शपथ दिलाएंगे। रमापति शास्त्री के शपथ ग्रहण के दौरान कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मौजूद थे। खन्ना इससे पहले सरकार में संसदीय कार्य तथा चिकित्सा शिक्षा मंत्री थे।jagran

गोंडा जिले की मनकापुर सीट से विधायक रमापति शास्त्री 1974 में पहली बार छठी विधानसभा के लिए विधायक निर्वाचित हुए थे। इसके बाद से रमापति शास्त्री सातवीं, दसवीं, 11वीं, 12वीं, 14वीं और 17वीं विधानसभा में सदस्य रहे। इस बार फिर चुनाव जीतकर विधानसभा में पहुंचे हैं। मनकापुर विधानसभा से रमापति शास्त्री ने समाजवादी पार्टी के रमेश गौतम को 42,396 हजार मतों से हराया था। रमापति शास्त्री इससे पहले भी योगी आदित्यनाथ सरकार में समाज कल्याण मंत्री थे। वरिष्ठ भाजपा नेता रमापति शास्त्री इससे पहले कल्याण सिंह सरकार में समाज कल्याण और राजस्व मंत्री रहे। मायवती और कल्याण सिंह सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे थे।  

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.