रूस ने यूक्रेन पर तेज किए हमले, 6 लोगों की मौत ~

रूस ने यूक्रेन पर तेज किए हमले, 6 लोगों की मौत

रूस ने यूक्रेन पर तेज किए हमले, 6 लोगों की मौत

कीव। रूस और यूक्रेन के बीज कई महीनों से जारी जंग अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। रूस की ओर से यूक्रेन पर ताबड़तोड़ हमले जारी हैं। यूक्रेन के दक्षिणी शहर मायकोलोव इलाके में शुक्रवार को रूस ने मिसाइल हमले किए हैं। शहर के मेयर ने बताया कि एक अपार्टमेंट की इमारत पर रूसी मिसाइल के हमले में 6 लोगों की मौत हो गई है।

मेयर ने बताया कि मिसाइल हमले में इमारत ध्वस्त हो गई। इमारत के मलबे से लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। क्षेत्र में मौजूद समाचार एजेंसी के रिपोर्टर ने धमाकों की आवाज को सुना। पहला धमाका शुक्रवार तड़के करीब 3 बजे हुआ था। मेयर सेनकेविच ने हमले की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की हैं। तस्वीरों में एक बहुमंजिला इमारत में बड़ा छेद दिखाई दे रहा है। आपातकालीन कर्मी मलबे में तलाशी ले रहे हैं।

खेरसान की तरफ बढ़ रही यूक्रेनी सेना

यूक्रेन की सेना लगातार पश्चिम में खेरसान शहर की तरफ बढ़ रही है। रूसी सेना ने खेरसान से पीछे हटने का एलान किया है। हालांकि, सूचनाएं हैं कि खेरसान शहर में अभी भी हजारों रूसी सैनिक मौजूद हैं। गुरुवार को एजेंसी के साथ एक इंटरव्यू में यूक्रेनी रक्षा मंत्री ओलेक्सी रेजनिकोव ने कहा कि रूसी सैनिकों को खेरसान छोड़ने में कम से कम एक सप्ताह का समय लगेगा।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.