रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू, यूक्रेन के 40 से अधिक सैनिक और लगभग 10 नागरिक मारे गए ~

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू, यूक्रेन के 40 से अधिक सैनिक और लगभग 10 नागरिक मारे गए

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू, यूक्रेन के 40 से अधिक सैनिक और लगभग 10 नागरिक मारे गए

मास्को। रूस और यूक्रेन में जंग की शुरूआत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन की राजधानी कीव समते कई अलग-अलग जगहों पर धमाके सुने जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि, कीव पर क्रूज और बैलेस्टिक मिसाइलों से हमला हुआ है। कीव के अलावा यूक्रेन के खारकीव शहर में ब्लास्ट हुए है। आपको बता दें कि, गुरूवार को भी डोनेस्क में पांच धमाके हुए थे। यह वहीं 2 इलाकों में से एक ही जिसपर रूस ने एक नए देश के रूप में मान्यता दी है।

 रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ युद्ध का एलान कर दिया है। दोनों देशों के बार्डर हिस्से पर हालात और भी ज्यादा खतरनाक हो चुके हैं। इस बीच, यूक्रेन के 40 से अधिक सैनिक और लगभग 10 आम नागरिक रूस के हमले में मारे गए हैं। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएफपी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की के हवाले से दी है।

हमले की घोषणा के बाद जो बाइडन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति से की बातचीत

रूस के हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से बात की। राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि मैं G7 के नेताओं के साथ शुक्रवार को बैठक करूंगा और हमारे सहयोगी देशों के साथ मिलकर रूस पर कड़े प्रतिबंध लगाएंगे। हम यूक्रेन और उनके लोगों को समर्थन और सहायता देना जारी रखेंगे।

रूस और यूक्रेन के युद्ध के बीच नाटो ने की विशेष बैठक

वहीं, रूस द्वारा यूक्रेन पर हमले के आदेश के बाद नाटो के शीर्ष अधिकारियों ने गुरुवार को आपातकालीन बैठक आयोजित की। 30 राष्ट्रों के सैन्य संगठन ने दोनों देशों के सहयोगी देशों में अपने बचाव को मजबूत करने की तैयारी की है। 

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.