पंजाब के कॉलेज में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, एक दूसरे से भिड़े जम्मू-कश्मीर व बिहार के छात्र ~

पंजाब के कॉलेज में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, एक दूसरे से भिड़े जम्मू-कश्मीर व बिहार के छात्र

पंजाब के कॉलेज में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, एक दूसरे से भिड़े जम्मू-कश्मीर व बिहार के छात्र

पंजाब के मोगा जिले में फिरोजपुर रोड पर गांव घल्ल कलां स्थित लाला लाजपत राय पॉलिटेक्निक एंड फार्मेसी कॉलेज कैंपस में रविवार को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टी-20 विश्वकप के फाइनल मैच के दौरान जम्मू-कश्मीर और बिहार के छात्र आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों के बीच ईंट- पत्थर व लात घूंसे चले। इसमें वार्डन के अलावा दोनों पक्षों के कई छात्र घायल हैं। उन्हें मोगा के सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। 

कॉलेज में रविवार को टी-20 क्रिकेट विश्वकप का फाइनल छात्र देख रहे थे। मैच में इग्लैंड की जीत होने पर जम्मू और कश्मीर व बिहार के विद्यार्थियों के बीच तनातनी शुरू हो गई। कश्मीरी विद्यार्थियों का आरोप है कि उनके खिलाफ अपशब्द बोले गए, जबकि बिहार के विद्यार्थियों का कहना है कि जम्मू-कश्मीर के छात्रों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। 

विरोध करने पर वे मारपीट करने लगे। दोनों तरफ से लात-घूंसे चले और ईंट-पत्थर बरसाए गए। हालांकि वार्डन ने बीच बचाव करने का प्रयास किया तो उन्हें भी मामूली चोटें आईं। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस व कॉलेज प्रबंधक मौके पर पहुंचे और घायल विद्यार्थियों को मोगा के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया। 

इस मामले में मोगा पुलिस के एएसआई जसविंदर सिंह ने बताया कि पुलिस मौके पर ही पहुंच गई थी। पुलिस के सामने कोई हंगामा या मारपीट नहीं हुई और न ही किसी ने एक दूसरे के खिलाफ किसी तरह के अपशब्द या देश विरोधी नारे लगाए। पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने में बुलाकर आपसी समझौता करवा दिया है।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.