पीएम मोदी की आंध्र प्रदेश की दो दिवसीय यात्रा को लेकर राज्य की सियासत गरमा गई ~

पीएम मोदी की आंध्र प्रदेश की दो दिवसीय यात्रा को लेकर राज्य की सियासत गरमा गई

पीएम मोदी की आंध्र प्रदेश की दो दिवसीय यात्रा को लेकर राज्य की सियासत गरमा गई

आंध्र प्रदेश में भाजपा और वाईएसआर कांग्रेस 11 और 12 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बंदरगाह शहर विशाखापत्तनम की निर्धारित यात्रा को लेकर आमने-सामने हैं।

11 नवंबर की रात विशाखापत्तनम पहुंचेंगे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री 11 नवंबर की रात को विशाखापत्तनम में उतरेंगे और अगले दिन कार्यक्रमों की एक श्रृंखला में भाग लेंगे, हालांकि सटीक घटनाओं की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। वाईएसआरसी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री का दौरा ‘पूरी तरह से एक सरकारी कार्यक्रम है’, लेकिन भाजपा ने इसे खारिज कर दिया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने वाईएसआरसी सांसद पर साधा निशाना  

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सोमू वीरराजू ने वाईएसआरसी सांसद वी विजयसाई रेड्डीपर निशाना साधते हुए कहा, ‘अगर यह एक सरकारी कार्यक्रम है, तो सत्ताधारी पार्टी के एक सांसद इसकी घोषणा क्यों कर रहे हैं? उन्हें यह घोषणा करने की आवश्यकता कहां है कि लाखों लोग प्रधानमंत्री की जनसभा में शामिल होंगे? उन्हें नाटक बंद करना चाहिए।’

पीएम मोदी की यात्रा आधिकारिक कार्यक्रम

विजयसाई रेड्डी ने एक स्पष्ट खंडन में कहा, ‘कई लोग अलग-अलग बातें कर रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री की दो दिवसीय यात्रा एक आधिकारिक कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री 12 नवंबर को सात अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने के अलावा एक जनसभा को संबोधित करेंगे।’

भाजपा सांसद ने पीएम मोदी से किया अनुरोध

भाजपा सांसद जी वी एल नरसिम्हा रावने अगस्त में पीएम मोदी से केंद्र सरकार की कई प्रतिष्ठित विकास और बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को शुरू करने के लिए ‘अपनी सुविधानुसार’ विशाखापत्तनम जाने का अनुरोध किया था।

क्या है प्रस्ताव

प्रस्तावित प्रस्तावों में एचपीसीएल की पेट्रोलियम रिफाइनरी (HPCL’s petroleum refinery) के 26,000 करोड़ रुपये के विस्तार और आधुनिकीकरण का उद्घाटन, भारतीय प्रबंधन संस्थान विशाखापत्तनम के नए हरित परिसर का पहला चरण और विशाखापत्तनम बंदरगाह पर एक क्रूज टर्मिनल शामिल था।

मेगा फिशिंग हार्बर की रखी जा सकती है आधारशिला 

प्रधानमंत्री के 400 करोड़ रुपये की लागत से शुरू किए जा रहे विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास, 400 बिस्तरों वाले विशेष ईएसआई अस्पताल (385 करोड़ रुपये) के निर्माण और आधुनिक मेगा फिशिंग हार्बर की आधारशिला रखने की उम्मीद है।

12 नवंबर को जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

मोदी 12 नवंबर को आंध्र विश्वविद्यालय इंजीनियरिंग कॉलेज मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। जबकि भाजपा बैठक के लिए भीड़ जुटाने की अपनी व्यवस्था कर रही है। वाईएसआरसी ने कहा कि ‘दो लाख से कम लोग नहीं’ आएंगे। वे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का संबोधन सुनेंगे। वाईएसआरसी ने विशाखापत्तनम और पड़ोसी विजयनगरम और श्रीकाकुलम में अपने स्थानीय नेताओं को भी उन जिलों के लोगों को लाने का निर्देश दिया है।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.