उत्तराखंड में सबसे पहले आएगा प्रदेश के मुखिया का रिजल्ट, खटीमा की काउंटिंग पहले ~

उत्तराखंड में सबसे पहले आएगा प्रदेश के मुखिया का रिजल्ट, खटीमा की काउंटिंग पहले

उत्तराखंड में सबसे पहले आएगा प्रदेश के मुखिया का रिजल्ट, खटीमा की काउंटिंग पहले

रुद्रपुर : जिले की नौ विधानसभा सीटों में सबसे पहले प्रदेश के मुखिया का रिजल्ट आएगा। खटीमा का 10 राउंड में तो रुद्रपुर का 16 राउंड में रिजल्ट घोषित किया जाएगा। 10 मार्च को होने वाली मतगणना की तैयारियों में प्रशासन जुट गया है। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद होगी।

राज्य में 14 फरवरी को हुए मतदान के बाद मतगणना की तैयारियों में जिला प्रशासन जुट गया है। पीठासीन, मतदान अधिकारियों को ईवीएम मशीन में मतगणना का प्रशिक्षण दिया जाएगा। मंडी समिति के स्ट्रांग रुम में ईवीएम मशीनों को सुरक्षित रख दिया गया है। जसपुर में 11, काशीपुर में 15, बाजपुर में 13, गदरपुर में 12, रुद्रपुर में 16, किच्छा में 12, सितारगंज में 10, नानकमत्ता में 11 व खटीमा में 10 राउंड की गिनती होगी। जिस विधानसभा की गिनती पूरी होती जाएगी, उसी प्रकार प्रत्याशियों की हार-जीत घोषित की जाएगी। पुलिस का कहना है कि किसी विदेशी द्वारा ड्रग तस्करी में पकड़ा जाना जिले का पहला मामला है।

सबसे पहले खटीमा का रिजल्ट आएगा। इसके बाद इसके बाद सितारगंज का रिजल्ट आएगा। इसी तरह जसपुर व नानकमत्ता, इसके बाद किच्छा व गदरपुर, इसके बाद बाजपुर, बाद में काशीपुर और लास्ट में रुद्रपुर का रिजल्ट आएगा। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र सिंह भंडारी ने बताया कि मतगणना स्थल पर उम्मीदवार या उनके मुख्य व्ययकर्ता मौजूद रहेंगे। मतगणना के लिए चार-चार टेबल इलेक्ट्रानिक ट्रांसमिशन बैलेट पेपर सिस्टम होगा। सुरक्षा व्यवस्था कड़ी होगी।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.