हवाई सफर करने के लिए अब जेब थोड़ा और ढीली करनी पड़ेगी, देना होगा इतना किराया

हवाई सफर करने के लिए अब जेब थोड़ा और ढीली करनी पड़ेगी, देना होगा इतना किराया

 हवाई सफर करने के लिए अब जेब थोड़ा और ढीली करनी पड़ेगी। हल्द्वानी से पिथौरागढ़ के किराये में 265 तो हल्द्वानी से देहरादून के लिए 326 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। पिथौरागढ़ से देहरादून जाने वाले यात्रियों के लिए राहत है। उन्हें पुराना किराया ही चुकाना पड़ेगा।

छह सीटर हेलीकाप्टर भरता है उड़ान

नौ अक्टूबर 2021 को उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) की ओर से हेलीकाप्टर सेवा शुरू की गई है। पवनहंस कंपनी का छह सीटर हेलीकाप्टर सेवा प्रदान कर रहा है। देहरादून से सुबह नौ बजे उड़ान भरकर एक घंटा 10 मिनट में हेलीकाप्टर हल्द्वानी पहुंचता है। यहां से पंतनगर के बाद पिथौरागढ़ की उड़ान भरता है।

राज्य सरकार तय करती है किराया

पवनहंस कंपनी के कुमाऊं अनुभाग अधिकारी नीरज कुमार ने बताया कि हेली सेवा का किराया राज्य सरकार तय करती है। हल्द्वानी, पंतनगर, पिथौरागढ़ व हल्द्वानी, पंतनगर व देहरादून का किराया बढ़ाया गया है। हेली सेवा शुरू होने के बाद किराये में दूसरी बार वृद्धि हुई है।

हेलीकाप्टर का किराया

रूट                                           पहले     अबदेहरादून से हल्द्वानी व पंतनगर    5967   6293

हल्द्वानी से पंतनगर व पिथौरागढ़ 4856   5121

देहरादून से पिथौरागढ़                  7999  7999

254 यात्रियों ने किया सफर

एक मार्च से 31 मार्च तक 254 यात्रियों ने सफर किया, जिनमें तीन बच्चे शामिल रहे। रिकार्ड के मुताबिक देहरादून से हल्द्वानी जाने वाले यात्री 28 थे। वहीं हल्द्वानी से पंतनगर तक 52, पंतनगर से पिथौरागढ़ 67, पिथौरागढ़ से पंतनगर 49, पंतनगर से हल्द्वानी 35 व हल्द्वानी से देहरादून 23 यात्री शामिल रहे।

पिथौरागढ़ से खाली लौटा हेलीकाप्टर

सोमवार को यात्रियों की संख्या में कटौती हुई। हल्द्वानी से एक-एक यात्री को लेकर हेलीकाप्टर पंतनगर ले गया। पंतनगर से तीन यात्री पिथौरागढ़ के लिए गए। वहीं, पिथौरागढ़ से पंतनगर वापसी में हेलीकाप्टर खाली लौटा।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.