UP Election 2022: सपा अध्यक्ष अखिलेश और रघुराज प्रताप सिंह अब आमने-सामने, शुरू हो गया ट्वीट वार ~

UP Election 2022: सपा अध्यक्ष अखिलेश और रघुराज प्रताप सिंह अब आमने-सामने, शुरू हो गया ट्वीट वार

UP Election 2022: सपा अध्यक्ष अखिलेश और रघुराज प्रताप सिंह अब आमने-सामने, शुरू हो गया ट्वीट वार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में प्रतापगढ़ जिले की कुंडा सीट को लेकर सियासी रण तेज हो गया है। कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच छिड़ी सियासी लड़ाई ने अब नया मोड़ ले लिया है। चुनावी बयानबाजी के बाद अब इंटरनेट मीडिया पर दोनों नेताओ में तकरार शुरू हो गई है।

यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में कुंडा विधानसभा सीट पर मतदान हुआ था। कई वर्षों बाद जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के प्रमुख व कुंडा से प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के खिलाफ समाजवादी पार्टी ने अपना प्रत्याशी उतारा है। सपा की तरफ से गुलशन यादव, राजा भैया के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं। मतदान के पहले से दोनों दलों के बीच शुरू हुई जुबानी तकरार वोटिंग वाले दिन बवाल में बदल गई। मतदान वाले दिन सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बड़ा आरोप लगा दिया कि कुंडा सीट पर फर्जी मतदान करवाया जा रहा है। बाद में उन्होंने वो ट्वीट डिलीट जरूर किया, लेकिन विवाद खड़ा हो चुका था।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा था कि कुंडा में जिस तरह बूथ पर उपस्थित किसी दल के अवांछित व्यक्ति द्वारा सरेआम महिलाओं के वोटों का बटन दबाया जा रहा है, उसके वीडियो का संज्ञान लेते हुए चुनाव पर्यवेक्षक चुनाव आयोग से कुंडा का चुनाव रद करने की अपील करें। साथ ही दोषी व्यक्ति को चिन्हित कर तत्काल गिरफ्तार करवाएं। अखिलेश ने बाद में यह ट्वीट डिलीट तो कर दिया, लेकिन इस मौके को रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया हाथ से जाने नहीं दिया। 

रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को ट्वीट कर सीधा जवाब दिया है। उन्होंने अखिलेश के ट्वीट का स्क्रीनशाट लेकर पोस्ट किए गए वीडियो को फेक बताया है। राजा भैया ने ट्वीट कर कहा है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को हमसे इतनी घृणा करना अच्छी बात नहीं है।

राजा भैया ने अखिलेश के दावे पर लिखा, ‘आदरणीय ⁦अखिलेश यादव जी, आप एक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और वरिष्ठ राजनेता भी, उक्त वीडियो 2019 के चुनाव का हरियाणा का है जिसे आप कुंडा का बताकर चुनाव निरस्त करने की मांग कर रहे हैं, राजनीति में इतनी घृणा भी अच्छी नहीं होती।’

पांचवें चरण के लिए रविवार को हुए मतदान के दौरान कुंडा के करेंटी व पहाड़पुर बनोही गांव में सपा और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के कार्यकर्ता भिड़ गए। दोनों पक्षों के बीच पथराव हुआ। इससे कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। कुंडा से सपा प्रत्याशी गुलशन यादव की पत्नी सीमा भी निर्दल चुनाव लड़ रही हैं। वह अपने गांव करेंटी में बूथ पर थीं। उनके एजेंट अखिलेश यादव और जनसत्ता दल प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह के कार्यकर्ताओं में कहासुनी हो गई। इस दौरान अखिलेश को पीटा गया। इसके बाद सपा प्रत्याशी गुलशन पहाड़पुर बनोही मतदान केंद्र पर पहुंचे। उन्होंने माइक्रो आब्जर्वर मो. शकील से कहा कि उन पर हमला हो गया है। वह बाहर निकले तो देखा कि मतदानकर्मियों की आधा दर्जन गाड़ियों के शीशे टूटे हैं।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.