हिमाचल में 68 विस सीटों के लिए मतदान शुरू, मतदाताओं में उत्साह, इस बार AAP भी उतरी मैदान में ~

हिमाचल में 68 विस सीटों के लिए मतदान शुरू, मतदाताओं में उत्साह, इस बार AAP भी उतरी मैदान में

हिमाचल में 68 विस सीटों के लिए मतदान शुरू, मतदाताओं में उत्साह, इस बार AAP भी उतरी मैदान में

शिमला: हिमाचल प्रदेश में 68 विधानसभा सीटों के लिए सुबह आठ बजे मतदान शुरू हो गया है। प्रदेश भर में बनाए गए 7,881 मतदान केंद्रों में शाम 5:00 बजे तक वोट डाले जाएंगे। वहीं इस बार आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवार को मैदान में उतारा है।

प्रदेश के मंडी जिले के धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के भरौरी बूथ पर लोग मतदान करने के लिए पहुंच गए हैं। मतदान करने के लिए पुरुष और महिलाएं कतार में लगे हैं। आठ बजे मतदान शुरू हो गया है। कुल्लू जिले के मतदान केंद्र मौहल में भी लोग मतदान करने के लिए कतार में खड़े हैं।

हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने वोटिंग से पहले कहा कि मुझे खुशी है कि अभियान अच्छे माहौल में संपन्न हुआ। हिमाचल की जनता ने सहयोग किया। इसके लिए मैं हिमाचल की जनता को धन्यवाद देता हूं। मैं सभी मतदाताओं से आज मतदान करने का आग्रह करता हूं ताकि हम लोकतंत्र को और मजबूत कर सकें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट कर लिखा कि हिमाचल प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों के लिए आज मतदान का दिन है। देवभूमि के समस्त मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे लोकतंत्र के इस उत्सव में पूरे उत्साह के साथ भाग लें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। इस अवसर पर पहली बार वोट देने वाले राज्य के सभी युवाओं को मेरी विशेष शुभकामनाएं।

आदर्श मतदान केंद्रों में यह होगी सुविधा 

– आदर्श मतदान केंद्रों में प्राथमिक उपचार की होगी सुविधा
– मतदान कर्मियों और एजेंटों के लिए बैठने की होगी व्यवस्था
– मतदान केंद्रों में स्थापित होंगे सांकेतिक बोर्ड 
– मतदाताओं के स्वागत के लिए लालकालीन और पुष्प भेंट होंगे
– शौचालय की होगी व्यवस्था
– मतदान केंद्र पर क्रैच की होगी सुविधा

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.