उत्तराखंड में पंचायत चुनाव के लिए मतदान तीन दिसंबर को, आयोग ने की अधिसूचना जारी ~

उत्तराखंड में पंचायत चुनाव के लिए मतदान तीन दिसंबर को, आयोग ने की अधिसूचना जारी

उत्तराखंड में पंचायत चुनाव के लिए मतदान तीन दिसंबर को, आयोग ने की अधिसूचना जारी

देहरादून: उत्तराखंड में एक बार फिर चुनावी रण तैयार हो रहा है। राज्य में विभिन्न कारणों से खाली हुए पंचायतों के पदों पर चुनाव तीन दिसंबर को होंगे। बताया जा रहा है कि राज्य निर्वाचन आयोग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। वहीं जिन जिलों की पंचायतों में चुनाव हो रहे हैं, उससे संबंधित प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों में आचार संहिता लागू हो गई है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सभी जिलों में त्रिस्तरीय पंचायतों के खाली पदों के लिए यह चुनाव हो रहा है। इसके तहत ग्राम पंचायत सदस्य, प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्यों के लिए नामांकन 21 नवंबर से शुरू होगा। इस चुनाव से सभी जिलों में ग्राम पंचायत सदस्यों के 4198, ग्राम प्रधान के 34 और क्षेत्र पंचायत सदस्य के तीन सदस्यों का चयन किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि राज्य में इन पदों पर चुनाव के लिए 21 व 22 नवंबर को नामांकन होंगे। 23 नवंबर को नामांकन की जांच होगी। 24 नवंबर को नाम वापसी होगी। 25 नवंबर को चुनाव चिन्ह् आवंटित किए जाएंगे। तीन दिसंबर को मतदान होने के बाद पांच दिसंबर को मतगणना की जाएगी। हालांकि बताया जा रहा है कि सभी जिला निर्वाचन अधिकारी अपने चुनाव कार्यक्रम जारी करेंगे।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.