लेखक और निर्देशक फैसल सैफ का निधन, जानें फैसल का करियर ~

लेखक और निर्देशक फैसल सैफ का निधन, जानें फैसल का करियर

लेखक और निर्देशक फैसल सैफ का निधन, जानें फैसल का करियर

सिनेमा जगत से दुखद खबर सामने आई है। लेखक और निर्देशक फैसल सैफ का निधन हो गया। निर्देशक फैसल सैफ की आयु महज 47 वर्ष थी। जानकारी के मुताबिक, पिछले एक महीने से उनकी तबीयत ठीक नहीं थी। मृत्यु का कारण अंगों की विफलता बताया गया है। फैसल सैफ ने 13 सितंबर को मुंबई में अंतिम सांस ली उनका भायखला कब्र यार्ड में उन्हें सुपुर्दे खाक किया गया।

फैसल सैफ का करियर
निर्देशक फैसल सैफ ने दक्षिण भारतीय फिल्म निर्माता बालू से महेंद्र के सिनेमा स्कूल से सिनेमा जगत में कदम रखा था। उन्होंने कई कंपनियों के लिए संगीत वीडियो निर्देशित करने से अपने करियर की शुरुआत की थी।  फैसल ने अंग्रेजी में अपनी पहली फीचर फिल्म “पिक मी” बनाई थी। इस फिल्म में उन्होंने मुख्य भूमिका निभाने के लिए ब्रिटिश अभिनेत्री हेले क्लेघोर्न को मनाया था। यह फिल्म अलग-अलग समारोह में भी गई, जहां इसे कुछ समीक्षकों द्वारा सराहा भी गया।

इन फिल्मों और सीरीज का किया था निर्देशन  
फैसल सैफ ने साल 2006 में ऋषिता भट्ट अभिनीत फिल्म “जिज्ञासा” बनाई और इस फिल्म ने उन्हें बॉलीवुड में सुर्खियों में ला दिया। ये उस समय की सबसे विवादस्पद और चर्चित फिल्मों में से एक थी। इसके अलावा फैसल सैफ को थ्रिलर फिल्म पांच घंटे में पांच करोड़, वेब सीरीज “कविता भाभी” आदि के निर्देशन के लिए जाना जाता था।

इन फिल्मों और सीरीज का किया था निर्देशन

फैसल सैफ ने साल 2006 में ऋषिता भट्ट अभिनीत फिल्म “जिज्ञासा” बनाई और इस फिल्म ने उन्हें बॉलीवुड में सुर्खियों में ला दिया। ये उस समय की सबसे विवादस्पद और चर्चित फिल्मों में से एक थी। इसके अलावा फैसल सैफ को थ्रिलर फिल्म पांच घंटे में पांच करोड़, वेब सीरीज “कविता भाभी” आदि के निर्देशन के लिए जाना जाता था।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.