अफगानिस्तान में पाकिस्तानी राजदूत की हत्या की कोशिश, एक सुरक्षाकर्मी घायल ~

अफगानिस्तान में पाकिस्तानी राजदूत की हत्या की कोशिश, एक सुरक्षाकर्मी घायल

अफगानिस्तान में पाकिस्तानी राजदूत की हत्या की कोशिश, एक सुरक्षाकर्मी घायल

काबुल: अफगानिस्तान के काबुल में पाकिस्तानी दूतावास पर हमला हुआ। इस हमले में पाकिस्तानी दूतावास में तैनात एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गया। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय (Foreign Office) की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, काबुल में पाकिस्तान के दूतावास पर शुक्रवार को हमला किया गया, जिसमें अफगानिस्तान में पाकिस्तान के कार्यवाहक राजदूत उबैदुर रहमान निजामनी (Ubaidur Rehman Nizamani) को निशाना बनाया गया।

अफगानिस्तान के काबुल में पाकिस्तानी दूतावास पर हमला हुआ। इस हमले में पाकिस्तानी दूतावास में तैनात एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गया। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय (Foreign Office) की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, काबुल में पाकिस्तान के दूतावास पर शुक्रवार को हमला किया गया, जिसमें अफगानिस्तान में पाकिस्तान के कार्यवाहक राजदूत उबैदुर रहमान निजामनी (Ubaidur Rehman Nizamani) को निशाना बनाया गया।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाक सरकार काबुल के दूतावास से अपने कुछ कर्मचारियों को निकालने की योजना बना रही है। इसमें मिशन प्रमुख निजामनी और घायल एसएसजी गार्ड शामिल हैं। एसएसजी गार्ड को हमले में तीन गोलियां लगी हैं।

आत्मघाती हमले में बाल-बाल बचे पूर्व अफगान पीएम हिकमतयार, एक की मौत, दो घायल

अफगानिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री गुलबुद्दीन हिकमतयार के दारुलामन क्षेत्र में स्थित इमारत पर शुक्रवार को आत्मघाती हमला हुआ। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। हिकमतयार हमले में बाल-बाल बच गए। सूत्रों के मुताबिक हिकमतयार और उनके समर्थक शुक्रवार की नमाज के लिए उनके भवन में स्थित एक मस्जिद में एकत्रित हुए थे। तभी बुर्का पहने हमलावरों ने मस्जिद में घुसने की कोशिश की। लेकिन सुरक्षा गार्डों ने दो हमलावरों को मार गिराया। इस हमले की अभी किसी व्यक्ति या संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *