बांग्लादेश ने भारत को पांच रन से हराया, वनडे सीरीज सात साल बाद जीती ~

बांग्लादेश ने भारत को पांच रन से हराया, वनडे सीरीज सात साल बाद जीती

बांग्लादेश ने भारत को पांच रन से हराया, वनडे सीरीज सात साल बाद जीती

ढाका: भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच ढाका में खेला गया। इस सीरीज के पहले मैच में भारत को एक विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, दूसरे मैच में बांग्लादेश ने टीम इंडिया को पांच रन से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

बांग्लादेश ने भारत को दूसरा वनडे में पांच रन से हरा दिया है। ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 50 ओवर में सात विकेट गंवाकर 271 रन बनाए। मेहदी हसन मिराज ने 83 गेंदों में 100 रन की नाबाद पारी खेली। इसके अलावा महमुदुल्लाह ने 77 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 266 रन बना सकी। इस मैच की शुरुआत में रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे। उनके बाएं अंगूठे में फील्डिंग के दौरान गंभीर चोट लगी थी। इसके बाद रोहित को अस्पताल भी ले जाया गया था।

वह स्टेडियम में लौटे, लेकिन उनके बाएं अंगूठे में पट्टी लगी थी। ऐसे में वह फील्डिंग के लिए नहीं उतरे। साथ ही ओपनिंग करने भी नहीं आए। रोहित नौवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे और उन्होंने वहां से मैच लगभग पलट दिया था। चोटिल अंगुली के बाद भी रोहित ने 28 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्के की मदद से नाबाद 51 रन की पारी खेली। भारत को आखिरी ओवर में 20 रन की जरूरत थी। गेंद मुस्तफिजुर रहमान के हाथों में थी और रोहित स्ट्राइक पर थे। 

पहली गेंद पर कोई रन नहीं बना। दूसरी और तीसरी गेंद पर रोहित ने लगातार दो चौके जड़े। इसके बाद चौथी गेंद पर कोई रन नहीं बना। आखिरी दो गेंदों पर भारत को जीत के लिए 12 रन की जरूरत थी। पांचवीं गेंद पर रोहित ने छक्का लगाया। आखिरी गेंद पर मुस्तफिजुर ने यॉर्कर बॉल फेंकी और कोई रन नहीं बना। इस तरह बांग्लादेश ने जीत हासिल की। मैच का टर्निंग पॉइंट 48वां ओवर रहा, जिसमें मोहम्मद सिराज स्ट्राइक पर थे और रहमान ने यह ओवर मेडन निकाला। इस ओवर में कोई रन नहीं बनना भारत के लिए गेमचेंजर साबित हुआ।

आखिरी तीन ओवर में भारत को जीत के लिए 40 रन चाहिए थे। 48वां ओवर मेडन रहा। वहीं, 49वें ओवर में महमुदुल्लाह गेंदबाजी के लिए आए। इस ओवर में टीम इंडिया ने 20 रन बटोरे। रोहित ने दो छक्के लगाए। वहीं, ओवर की आखिरी गेंद पर सिराज क्लीन बोल्ड हो गए। इस तरह आखिरी ओवर में 20 रन बचे थे, लेकिन टीम इंडिया 15 रन ही बना सकी। रोहित के अलावा श्रेयस अय्यर ने 82 रन और अक्षर पटेल ने 56 रन की पारी खेली। बांग्लादेश की ओर से इबादत हुसैन ने तीन विकेट लिए। वहीं, मेहदी हसन मिराज और शाकिब अल हसन को दो-दो विकेट मिले।

बांग्लादेश ने साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। बांग्लादेश ने 2015 के बाद पहली बार भारत से कोई वनडे सीरीज जीती है। इस सीरीज के पहले वनडे में बांग्लादेश ने भारत को एक विकेट से हराया था।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *