भारत सरकार के दिशा – निर्देशों के अनुपालन में मुख्य चिकित्साधिकारी के० एस० चौहान ने12 से 14 वर्ष के बच्चों का कोविड टीकाकरण कार्यक्रम का किया शुभारंभ

भारत सरकार के दिशा – निर्देशों के अनुपालन में मुख्य चिकित्साधिकारी के० एस० चौहान ने12 से 14 वर्ष के बच्चों का कोविड टीकाकरण कार्यक्रम का किया शुभारंभ

भारत सरकार के दिशा – निर्देशों के अनुपालन में मुख्य चिकित्साधिकारी के० एस० चौहान की अगुवाई में जिला महिला चिकित्सालय में 12 से 14 वर्ष के बच्चों का कोविड टीकाकरण कार्यक्रम शुभारंभ किया गया । इसके अतिरिक्त जनपद में राष्ट्रीय प्रतिरक्षण दिवस के अवसर पर ए० एन० एम० एवं आशाओं को भी सम्मानित किया गया । मुख्यचिकित्साधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि जनपद में 12 से 14 वर्ष के बच्चों का कोविड टीकाकरण हेतु 11913 लक्ष्य रखा गया है । उन्होंने कहा कि बच्चों को कॉर्बेवैक्स वैक्सीन लगाई जा रही है , जिसकी दूसरी डोज 28 दिन उपरांत लगाई जायेगी । भारत सरकार की नई गाइडलाइन के अनुसार जनपद के समस्त 60 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों को 09 माह उपरांत प्रीकॉशन डोज लगाई जा रही हैं । सभी 12 से 14 वर्ष के बच्चों एवं 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों से अपील की गई है कि वे कोविड वैक्सीन का टीका अवश्य लगायें ।

इस मौके पर मुख्यचिकित्साधिकारी द्वारा राष्ट्रीय प्रतिरक्षण दिवस के अवसर पर पल्स पोलियो टीकाकरण एवं नियमित टीकाकरण में सराहनीय कार्य के लिये बी०एच०डब्ल्यू रूचि सेमवाल ,आशा कार्यकत्री अनिता एवं सुनिता को जिला महिला चिकित्सालय उत्तरकाशी में प्रशस्ति पत्र प्रदान किये गये ।

इस अवसर पर प्रमुख अधीक्षक जिला चिकित्सालय डॉ० एस०डी० सकलानी , जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ ० शैलेन्द्र बिजल्वाण , सहायक जिला प्रतिरक्षण अधिकारी संजय बिजल्वाण ,आई०ई०सी० मैनेजर अनिल बिष्ट , शरद जोशी , मानवेन्द्र नेगी, शिवराज बिष्ट एवं उत्तम उनियाल आदि उपस्थित रहे ।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.