भ्रष्‍टाचार के खिलाफ भगवंत मान का बड़ा कदम, लोगों की शिकायत के लिए CM जारी करेंगे हेल्पलाइन नंबर ~

भ्रष्‍टाचार के खिलाफ भगवंत मान का बड़ा कदम, लोगों की शिकायत के लिए CM जारी करेंगे हेल्पलाइन नंबर

भ्रष्‍टाचार के खिलाफ भगवंत मान का बड़ा कदम, लोगों की शिकायत के लिए CM जारी करेंगे हेल्पलाइन नंबर

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आज शहीदी दिवस पर भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन शुरू कर दी है। मान ने कहा कि अगर कोई आपसे रिश्वत मांगता है तो उन्हें सीधे 9501 200 200 पर एक ऑडियो या वीडियो रिकॉर्डिंग भेज सकते हैं। संबंधित व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मान ने कहा कि अगर कोई रिश्वत मांगता है तो रिश्वत देने से मना न करें, बल्कि उसकी वीडियो बनाकर 9501200200 पर भेज दो। उनका स्टाफ मामले की ​निष्पक्ष जांच करेगा और दोषी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मान ने कहा कि उनकी सरकार में भ्रष्टाचार को कतई सहन नहीं किया जाएगा।

इससे पहले मान आज शहीद-ए-आजम भगत सिंह व अन्य बलिदानियों को नमन करने कैबिनेट सहित हुसैनीवाला बार्डर व खटकड़ कलां पहुंचे। बता दें, भगवंत मान ने 16 मार्च को खटकड़ कलां में ही सीएम पद की शपथ ली थी। 

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पहले ही कहा था कि वह शहीद भगत सिंह के शहीदी दिवस पर अपना वाट्सएप नंबर भी जारी करेंगे। इस नंबर पर लोग भ्रष्टाचार से जुड़ी अपनी शिकायतें सीधे सीएम को भेज सकेंगे। 

इससे पहले, हुसैनीवाला पहुंचे मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पंजाब से भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए जल्द ही हेल्पलाइन नंबर जारी किया जा रहा है। लोग अपनी शिकायतें वाट्सएप पर कर सकेंगे। भ्रष्टाचार में शामिल होने वाले अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा, अगर कोई विधायक भी इसमें शामिल होता है तो सरकार उस पर भी कार्रवाई करेगी।

मान ने कहा कि शहीद भगत सिंह को समर्पित करते हुए नए पंजाब के लिए जल्द नई घोषणाएं की जाएंगी। सुबह दस बजे हुसैनीवाला शहीदी स्मारक पर पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री ने आधे घंटे तक शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

इसके बाद वह खटकड़ कलां पहुंचे और शहीद भगत सिंह के बुत को सलामी दी। सीएम ने संग्रहालय का निरीक्षण भी किया।

वहीं, सीएम के आगमन के मद्देनजर भारत-पाक सीमा पर स्थित शहीदी स्थल हुसैनीवाला बसंती रंग में रंगा नजर आया। शहीदी स्थल पर होने वाले समारोह में मुख्यमंत्री भगवंत मान व उनके विधायक बसंती रंग की दस्तारें पहनकर पहुंचे।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.