मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी कर्मभूमि गोरखपुर के तीन दिन के दौरे पर विधान परिषद सदस्य के चुनाव के लिए मतदान किया ~

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी कर्मभूमि गोरखपुर के तीन दिन के दौरे पर विधान परिषद सदस्य के चुनाव के लिए मतदान किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी कर्मभूमि गोरखपुर के तीन दिन के दौरे पर विधान परिषद सदस्य के चुनाव के लिए मतदान किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी कर्मभूमि गोरखपुर के तीन दिन के दौरे पर शनिवार को विधान परिषद सदस्य के चुनाव के लिए मतदान किया। योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर-महराजगंज स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी पद के चुनाव में मतदान किया।

मतदान के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चार दशक बाद ऐसा पहली बार होगा जब किसी सत्ताधारी दल का विधान परिषद में भी प्रचंड बहुमत होगा। सरकार विकास एवं लोककल्याण की योजनाओं को और तेजी से लागू करने में सक्षम हो सकेगी। मुख्यमंत्री ने आज सुबह गोरखपुर-महराजगंज स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी पद के चुनाव में मतदान करने के लिए नगर निगम स्थित बूथ पर पहुंचे थे। नगर विधायक के रूप में मतदान करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग ने स्थानीय प्राधिकारी एमएलसी के 36 सीटों पर चुनाव की अधिसूचना जारी की थी। नौ सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार जीत निर्विरोध जीत दर्ज कर चुके हैं। 27 पर वोट डाले जा रहे हैं। गोरखपुर-महराजगंज स्थानीय निकाय का मतदाता होने के कारण मतदान किया है। उन्होंने विश्वास जताया कि इस बार अधिकतर सीटों पर भाजपा प्रत्याशी जीतेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भाजपा ने दो तिहाई से अधिक सीटों पर जीत हासिल कर प्रचंड बहुमत की सरकार बनाई है। 2017 में भाजपा की प्रचंड बहुमत की सरकार थी लेकिन विधान परिषद में समस्या का सामना करना पड़ता था। नकारात्मक भूमिका से समाजवादी पार्टी विकास व लोक कल्याणकारी कार्यक्रम को अवरुद्ध करती थी लेकिन इस चुनाव के बाद विधानपरिषद में भी प्रचंड बहुमत हासिल हो जाएगा। इससे लोक कल्याण के कार्यक्रमों, महिलाओं की सुरक्षा व स्वावलंबन, युवाओं के रोजगार, अन्नदाता किसानों व श्रमिकों के हित में सरकार और भी बेहतर काम करने में सक्षम होगी।

अपराधियों के लिए एंटी भू माफिया टास्क फोर्स, गरीबों को न हो परेशानी : मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में माफिया के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति जारी रहेगी। पेशेवर माफिया व अपराधी सत्ता का संरक्षण प्राप्त कर सरकारी, सार्वजनिक, गरीबों व व्यापारियों की जमीन पर कब्जा करते थे। इसके विरुद्ध एंटी भू माफिया टास्क फोर्स का गठन किया गया। अबतक पेशेवर माफिया से 2500 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है। अधिकारियों को निर्देश दिया गया है किसी भी गरीब की झोपड़ी तब तक नहीं हटाएंगे जब तक उसे आवास न उपलब्ध करा दिया जाए। यदि भूमि आरक्षित श्रेणी की नहीं है तो गरीब को वहीं पट्टा दे दिया जाए। यदि आरक्षित श्रेणी की है तो उसे अन्यत्र आवास उपलब्ध कराया जाए। ऐसे ही स्ट्रीट वेंडर के सुव्यवस्थित पुनर्वास के निर्देश दिए गए हैं। उनके रोजगार के लिए प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना एवं अन्य तरीके से व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि एंटी भू माफिया की कार्रवाई पेशेवर माफिया के लिए है, गरीबो के प्रति नहीं। गरीबों के लिए संवेदना होनी चाहिए।

प्रदेशवासियों को दी नवरात्र, महाष्टमी व नवमी की शुभकामनाएं : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को वासंतिक नवरात्र, महाष्टमी, नवमी व श्री राम जन्मोत्सव रामनवमी की बधाई दी। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में इस अवसर पर आयोजन हो रहे हैं। सुरक्षा व श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए विशेष इंतजाम किया गया है। श्री रामनवमी के अवसर पर अयोध्या में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

ट्वीटर अकाउंट हैक प्रकरण की जांच कर रहीं एजेंसियां : सीएम आफिस के ट्वीटर एकाउंट को हैक करने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में एजेंसियां अपना काम कर रही हैं। इस मामले की जांच उनके द्वारा की जा रही है। 

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.