कांग्रेस और भाजपा दोनों के सीएम उम्मीदवार हारे, बीजेपी की 47 सीटों पर जीत लगभग तय

कांग्रेस और भाजपा दोनों के सीएम उम्मीदवार हारे, बीजेपी की 47 सीटों पर जीत लगभग तय

उत्तराखंड की सभी 70 सीटों पर अब धीरे-धीरे परिणाम आने शुरू हो गए हैं। यहां 47 सीटों पर भाजपा ने अच्छी बढ़त बना रखी है जिस पर उसकी जीत लगभग तय है, वहीं इनमें से कई सीट भाजपा जीत भी चुकी है। इस तरह यहां भाजपा की दोबारा सरकार बनती दिख रही है। वहीं कांग्रेस ने मात्र 19 सीटों पर बढ़त बना रखी है।

खटीमा में भाजपा का तगड़ा झटका

कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष भुवन कापड़ी ने सीएम पुष्कर धामी को दी करारी शिकस्त। खटीमा विधानसभा क्षेत्र के अंतिम राउंड की मतगणना पूरी हो गई है कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष भुवन चंद कापड़ी ने भाजपा के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को 6951 मतों से करारी शिकस्त दी। कुल 91325 मतों में से पुष्कर सिंह धामी को 40675 एवं कांग्रेस के भुवन कापड़ी को 47626 वोट मिले।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले अपने आवास पर पूजा की। उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी और पार्टी जीत को लेकर आश्वस्त हूं, लोग कांग्रेस को बहुमत देंगे। एक-दो घंटे में तस्वीर साफ हो जाएगी।’

हरीश रावत की बेटी अनुपमा रावत ने जीत के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि, हम बदले की राजनीति में भरोसा नहीं रखते। बदलाव की जरूरत है जो हरिद्वार ग्रामीण क्षेत्र के लोग लाए हैं। हमारे कार्यकर्ताओं ने कठिन परिश्रम किया। हम लोगों के लिए काम करते रहेंगे।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.