देहरादून: हार्डवेयर गोदाम में लगी आग, जलकर राख हुआ लाखों का माल, भारी मशक्कत के बाद पाए आग पर काबू

देहरादून: हार्डवेयर गोदाम में लगी आग, जलकर राख हुआ लाखों का माल, भारी मशक्कत के बाद पाए आग पर काबू

देहरादून। हरिद्वार हाईवे पर स्थित एक हार्डवेयर गोदाम में आग लग गई। इससे गोदाम में रखा लाखों रुपये का माल जल गया। आग इतनी भयंकर थी कि इसे बुझाने के लिए दमकल विभाग को दस गाड़ियां मौके पर भेजनी पड़ीं। करीब दो घंटे की भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने का कारण तेज हवा से सामने खड़े विद्युत खंभे से आई चिंगारी बताई जा रही है। गनीमत रही कि आग दूसरी दुकानों में नहीं फैली और इसमें किसी जान का भी नुकसान नहीं हुआ।

घटना बुधवार शाम करीब सवा सात बजे की है। इस वक्त तेज हवाएं चल रही थीं। प्रत्यक्षदर्शियों ने यहां हार्डवेयर दुकान के सामने खड़े खंभे में चिंगारी को देखा। उन्होंने शुरूआत में इसे हल्के में लिया लेकिन देखते ही देखते वह हार्डवेयर दुकान के ऊपर बने गोदाम के सामने लगे बोर्ड में जा गिरी। इस घटनाक्रम की जानकारी किसी ने सीओ नेहरू कॉलोनी अनिल कुमार जोशी को दी। उन्होंने करीब सात बजकर 18 मिनट पर कंट्रोल रूम को इसकी जानकारी दी।

जब तक वहां फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचतीं तब तक आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी। यहां पर पेंट और अन्य ज्वलनशील पदार्थ रखे हुए थे। इनके कारण आग तेजी से फैलने लगी। यही नहीं हवाओं ने इस आग को और बल देना शुरू कर दिया। शुरूआत में पहुंची दो गाड़ियों का पानी चंद मिनटों में ही खत्म हो गया। इसके बाद तीन और गाड़ियां मौके पर पहुंची। देखते ही देखते वहां पर 10 गाड़ियां आग बुझाने में लग गई।
 मौके पर एसपी सिटी सरिता डोभाल व अन्य पुलिस अधिकारी भी पहुंच गए। दमकल कर्मी आग बुझा रहे थे और पुलिसकर्मी मौके आसपास के लोगों को समझाने में लगे हुए थे। वहां पर स्थानीय नागरिकों की भीड़ जमा हो गई। लगभग सवा नौ बजे आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया। आग से कितना नुकसान हुआ है इसका आंकलन फिलहाल नहीं किया जा सका है। एसपी सिटी सरिता डोभाल ने बताया कि गोदाम संचालक के साथ फायर ब्रिगेड इसका आंकलन करेगा । स्थिति को देखकर नुकसान लाखों में बताया जा रहा है।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.