देहरादून : एक ग्रीन कार्ड से पूरे सीजन की चारधाम यात्रा में चल सकेंगे वाहन, तैयारियां जोरों पर ~

देहरादून : एक ग्रीन कार्ड से पूरे सीजन की चारधाम यात्रा में चल सकेंगे वाहन, तैयारियां जोरों पर

देहरादून : एक ग्रीन कार्ड से पूरे सीजन की चारधाम यात्रा में चल सकेंगे वाहन, तैयारियां जोरों पर

चारधाम यात्रा के तहत 18 अप्रैल से ग्रीन कार्ड बनने शुरू होंगे। परिवहन मंत्री ने सोमवार को बुलाई तैयारियों के मद्देनजर बैठक। परिवहन विभाग लगातार चारधाम यात्रा की तैयारियों पर काम कर रहा है। वेबसाइट तैयार की जा चुकी है।

परिवहन विभाग लगातार चारधाम यात्रा की तैयारियों पर काम कर रहा है। वेबसाइट तैयार की जा चुकी है। 18 अप्रैल से ग्रीन कार्ड बनने का काम शुरू हो जाएगा। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। उप परिवहन आयुक्त एसके सिंह ने बताया कि चारधाम यात्रा के लिए एक बार जो ग्रीन कार्ड बनवाएगा, उसी कार्ड से बाद में भी वह वाहन चारधाम यात्रा में जा सकेगा।

पहले हर यात्रा चक्कर के लिए अलग से ग्रीन कार्ड बनवाना पड़ता था। उधर, परिवहन मंत्री चंदन रामदास ने भी सोमवार को परिवहन विभाग की बैठक बुलाई है। बैठक में ट्रांसपोर्टरों को भी आमंत्रित किया गया है। वह चारधाम यात्रा के विभिन्न पहलुओं पर बात करने के साथ ही तैयारियों को भी परखेंगे।

ट्रिप कार्ड भी ऑनलाइन बनेगा
चारधाम यात्रा पर जाने वाले सभी यात्रियों की पूरी जानकारी के लिए ट्रिप कार्ड बनेगा। इसके लिए भी ऑनलाइन वेबसाइट greencard.uk.gov.in आवेदन करना होगा। आवेदन करने के बाद यह ट्रिप कार्ड ऑनलाइन माध्यम से ही उपलब्ध हो जाएगा। ट्रिप कार्ड एक फेरे के लिए ही वैध होगा। 

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.