दिल्ली कैपिटल्स को हराकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर शीर्ष चार में शामिल ~

दिल्ली कैपिटल्स को हराकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर शीर्ष चार में शामिल

दिल्ली कैपिटल्स को हराकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर शीर्ष चार में शामिल

आईपीएल के 27वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 16 रन की शानदार जीत दर्ज की। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में आरसीबी ने 189 रन का बचाव किया और सीजन की चौथी विजय प्राप्त की।

आईपीएल के 27वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 16 रन की शानदार जीत दर्ज की। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में आरसीबी ने 189 रन का बचाव किया और सीजन की चौथी विजय प्राप्त की। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। उतार-चढ़ाव भरे में मैच में आखिरकार बैंगलोर की टीम ने बाजी मारी। फाफ डुप्लेसिस की अगुआई वाली आरसीबी इस जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज हो गई है। बैंगलोर की तरफ से दिनेश कार्तिक ने 66 रन की नाबाद पारी खेली तो वहीं मैक्सवेल ने 55 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में जो हेजलवुड ने सबसे अधिक तीन विकेट झटके।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 190 रन के लक्ष्य के जवाब में दिल्ली ने तेज शुरुआत की। पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने मिलकर 27 गेंदों में 50 रन की साझेदारी की। पृथ्वी शॉ 13 गेंदों में 16 रन बनाकर सिराज की गेंद पर अनुज रावत को कैच थमा बैठे। इसके बाद वॉर्नर ने तेजी से रन बनाए और 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वह इसके बाद 38 गेंदों में 66 रन बनाकर हसरंगा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए।

वॉर्नर के आउट होने के बाद दिल्ली के विकेटों का पतन शुरू हुआ और उसने 21 रन बनाने में चार विकेट गंवा दिए। जोस हेजलवुड ने एक ही ओवर में ललित और पॉवेल को आउट किया। कप्तान ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की और एक मजबूत साझेदारी बनानी शुरू की, लेकिन विराट ने पंत का एक हाथ से कैच पकड़ा और बैंगलोर की मैच में वापसी करा दी। इसके बाद दिल्ली की टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर 173 रन ही बना सकी।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने तीसरे ही ओवर में 13 के स्कोर पर अपने सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। फाफ डुप्लेसिस आठ तो अनुज रावत बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद विराट और ग्लेन मैक्सवेल ने मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन ललित यादव की सटीक थ्रो पर कोहली (12) रन आउट हो गए। हालांकि इसके बाद मैक्सवेल ने ताबड़तोड़ रन बनाए और 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। मैक्सवेल को कुलदीप ने 55 के स्कोर पर आउट किया। 

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.