वैक्सीन नहीं लगवाने पर जोकोविच यूएस ओपन से बाहर ~

वैक्सीन नहीं लगवाने पर जोकोविच यूएस ओपन से बाहर

वैक्सीन नहीं लगवाने पर जोकोविच यूएस ओपन से बाहर

न्यूयॉर्क: दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अगले हफ्ते सिनसिनाटी में शुरू हो रहे हार्ड कोर्ट टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। दरअसल, कोरोनारोधी टीका नहीं लगवाने की वजह से उन्हें अमेरिका में यात्रा करने की अनुमति नहीं है। वह 29 अगस्त से न्यूयॉर्क में होने वाले साल के अंतिम ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट यूएस में भी नहीं खेल सकेंगे।

पुरुष एकल के 21 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले 35 वर्षीय सर्बिया के जोकोविच ने कहा कि वह कोरोना वायरस के कारण होने वाली बीमारी से बचाने वाला टीका नहीं लगवाएंगे, भले ही कुछ टूर्नामेंटों में खेलने की अनुमति न मिले। जोकोविच राफेल नडाल (22 ग्रैंडस्लैम ट्रॉफी) से एक खिताब पीछे हैं। 

ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद भी बिना खेले लौटना पड़ा था
टीका नहीं लगवाने की वजह से जोकोविच इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी नहीं खेल पाए थे। ऑस्ट्रेलियन ओपन में तो वह ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बावजूद नहीं खेल सके थे। मामला कोर्ट तक भी पहुंचा था। नियमों का हवाला देते हुए जोकोविच को खेलने की अनुमति नहीं मिली थी। यूएस ओपन से पहले उन्हें मोंट्रियल सहित दो टूर्नामेंट में हिस्सा लेना था लेकिन वह नहीं खेल सके। बिना टीका लगवाए विदेशी नागरिकों को अमेरिका और कनाडा में प्रवेश की अनुमति नहीं है। इसलिए सिनसिनाटी टूर्नामेंट से नाम वापस लेने के पीछे यात्रा प्रतिबंधों का हवाला दिया गया है।

यूएस टेनिस एसोसिएशन ने कहा, सरकार की नीति का करेंगे पालन
जोकोविच ने कहा, वह यूएस ओपन में खेलने को लेकर आशान्वित थे। उन्होंने कहा, इसके लिए सरकार की नीति में परिवर्तन करना पड़ता। यूएस टेनिस एसोसिएशन ने कहा कि वह सरकार की नीति का पालन करेगा। तीन बार 2010, 2015 और 2018 में यूएस ओपन का खिताब जीत चुके जोकोविच पिछले साल उपविजेता रहे थे। उन्हें रूस के दानिल मेदवेदेव ने हराया था।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.