दुनिया की टॉप 10 अमीरों की लिस्‍ट में india ke Gautam Adani 9वें पायदान पर खिसके ~

दुनिया की टॉप 10 अमीरों की लिस्‍ट में india ke Gautam Adani 9वें पायदान पर खिसके

दुनिया की टॉप 10 अमीरों की लिस्‍ट में india ke Gautam Adani 9वें पायदान पर खिसके

नई दिल्‍ली। Adani Group के चेयरमैन Gautam Adani दुनिया की टॉप 10 अमीरों की लिस्‍ट में पिछड़ गए हैं। बुधवार को उनकी और परिवार की नेट वर्थ 116.3 बिलियन डॉलर थी, जिससे वह टॉप टेन अमीरों में छठे पायदान पर पहुंच गए थे। वहीं गुरुवार को उनकी नेटवर्थ घटकर 109.8 बिलियन डॉलर पर आ गई। इससे उनकी रैंकिंग घटकर 9वें स्‍थान पर आ गई। यह आंकड़ा Forbes Real-Time Billionaires list से लिया गया है।

नेट वर्थ में आए बड़े उछाल से Gautam Adani ने Oracle के Larry Ellison और Google के Sergey Brin व Larry Page को पछाड़ दिया था। Forbes Real-Time Billionaires list के मुताबिक बीते हफ्ते Gautam Adani और परिवार की नेट वर्थ 100 बिलियन डॉलर को पार कर गई थी। ऐसा पहली बार नहीं था कि Adani अमीरों की टॉप टेन लिस्‍ट में आए हों। लेकिन छठे पायदान पर पहुंचना पहली बार था।

हालांकि Adani अभी Mukesh Ambani से आगे चल रहे हैं। Forbes Real-Time Billionaires list के मुताबिक मुकेश अंबानी की नेट वर्थ 98.8 बिलियन डॉलर है। रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के सीएमडी मुकेश अंबानी Forbes Real-Time Billionaires list 10वें नंबर पर बने हुए हैं। फरवरी में भी Gautam Adani अंबानी से आगे निकल गए थे और एशिया व भारत के सबसे अमीर शख्‍स बन गए थे।

एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तिForbes Real-Time Billionaires list में स्पेसएक्स के संस्थापक और टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ( Elon Musk ) दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए हैं। इसके बाद Amazon के संस्थापक जेफ बेजोस ( Jeff Bezos ) हैं। इस सूची में लुई वीटन समूह के बर्नार्ड अरनॉल्ट, माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स, बर्कशायर हैथवे के वॉरेन बफे, Google के लैरी पेज और सर्ज ब्रिन और ओरेकल के संस्थापक लैरी एलिसन भी शामिल हैं।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.