हरियाणा में आप पार्टी में शामिल होने वालों की लगी होड़, नम्बरदार को दिलाई पार्टी की सदस्यता

हरियाणा में आप पार्टी में शामिल होने वालों की लगी होड़, नम्बरदार को दिलाई पार्टी की सदस्यता

पंजाब में सत्ता हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने हरियाणा में पैर जमाना शुरू कर दिया है. दूसरे दल के नेताओं को जोड़ने का सिलसिला जारी है. इसके साथ ही आप का फोकस समाज के अलग-अलग क्षेत्र में काम कर रहे लोगों को अपने साथ जोड़ने का भी है. इसी कड़ी में गुरुग्राम के समाजसेवी विनोद नम्बरदार को आप में शामिल कर लिया गया. गुरुग्राम के समाजसेवी विनोद नम्बरदार ने रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) का दामन थाम लिया. पार्टी के हरियाणा राज्य के प्रभारी सुशील गुप्ता, हरियाणा सह प्रभारी महेंद्र चौधरी और अशोक तंवर ने विनोद नम्बरदार को पार्टी की सदस्यता दिलाई. इससे पहले हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष रहे अशोक तंवर भी आप में शामिल हुए थे.

आम आदमी पार्टी ज्वॉइन करने के बाद विनोद नम्बरदार ने कहा, ‘उन्हें किसी पद की लालसा नहीं है, वो पार्टी से आम आदमी की सेवा करने के लिए ही जुड़े हैं. राजनीति में रहकर भी जनता की सेवा का कार्य जारी रहेगा. पार्टी जो ज़िम्मेदारी देगी उसे निभाऊंगा. हरियाणा की राजनीति का भविष्य आम आदमी पार्टी ही है.’ विनोद नम्बरदार ने कहा, ‘बीजेपी और कांग्रेस से आगे बढ़कर लोग विकल्प तलाश रहे हैं. हम लोग मजबूत विकल्प बन कर उभरेंगे.’ विनोद नम्बरदार के साथ उनके समर्थकों ने आप का दामन थाम लिया. गौरतलब है कि दिल्ली के बाद पंजाब में ‘झाडू’ चलाने वाली आम आदमी पार्टी (आप) की निगाह अब हरियाणा पर है.

हरियाणा में आम आदमी पार्टी (आप) अपने संगठन का विस्तार कर रही है. हाल में ही कांग्रेस की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष रहे अशोक तंवर ने आप की सदस्यता ली थी. उन्होंने आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में पार्टी का दामन थामा था. अशोक तंवर कांग्रेस हाईकमान से नाराज चल रहे थे. आप में शामिल होने के बाद अशोक तंवर ने कहा था, ‘जनप्रिय नेता अरविंद केजरीवाल जी के कुशल नेतृत्व में जनहित में किए जा रहे कार्यों ने मुझे आम आदमी पार्टी में शामिल होने के लिए प्रेरित किया है. मैं जनता की आवाज उठाना जारी रखते हुए पार्टी नेतृत्व के विश्वास पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करूंगा.’

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.