मुख्तार अंसारी की आज लखनऊ कोर्ट में पेशी, बांदा से कड़ी सुरक्षा में लाया जा रहा ~

मुख्तार अंसारी की आज लखनऊ कोर्ट में पेशी, बांदा से कड़ी सुरक्षा में लाया जा रहा

मुख्तार अंसारी की आज लखनऊ कोर्ट में पेशी, बांदा से कड़ी सुरक्षा में लाया जा रहा

माफिया पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की सोमवार को लखनऊ में अवैध निर्माण के मामले में पेशी है। मुख्तार अंसारी को न्यायिक प्रक्रिया के तहत जेल प्रशासन और बांदा जिला पुलिस सड़क मार्ग से लखनऊ ला रही है। डीआइजी जेल संजीव त्रिपाठी ने लखनऊ पेशी में ले जाने की पुष्टि की है।

मुख्तार अंसारी को लखनऊ में आज एसीजेएम तृतीय की कोर्ट में कमरा नम्बर 215 में डालीबाग में अवैध निर्माण के सम्बंध में पेश होना है। मुख्तार अंसारी को लखनऊ लाने की सूचना पर बांदा जेल में रविवार शाम से ही खलबली मच गई थी। बांदा के मंडल कारागार से मुख्तार अंसारी को एंबुलेंस में बैठाया गया। इसके बाद पुलिस की टीम तिंदवारी बहुवा फतेहपुर के रास्ते लखनऊ के लिए निकली।

रास्ते में सभी थाना क्षेत्र में फोर्स को अलर्ट किया गया था। मुख्तार अंसारी की एंबुलेंस के आसपास किसी भी वाहन को नहीं आने दिया जा रहा था। बांदा जिले की सीमा पार करने के बाद यमुना पुल से फतेहपुर जिला पुलिस ने एंबुलेंस को अपनी सुरक्षा में लिया और आगे की ओर रवाना हो गई। फतेहपुर के बाद लखनऊ ले जाने के लिए पुलिस का काफिला रायबरेली होते हुए लखनऊ के लिए निकला है।

रास्ते में वज्र वाहन हुआ खराब, एंबुलेंस निकली आगे : बांदा मंडल कारागार से माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को लखनऊ की एमपी एमएलए कोर्ट में वज्र वाहन की सुरक्षा के बीच एंबुलेंस से रवाना किया गया। तिंदवारी पहुंचते-पहुंचते वज्र वाहन दगा दे गया, जिसके कारण एंबुलेंस काफी आगे निकल गई। वज्र वाहन में सवार इंस्पेक्टर राकेश कुमार तिवारी ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। जिसके बाद तिंदवारी थाने से मिस्त्री राजकुमार को भेजा गया। राजकुमार ने बताया कि गाड़ी की क्लच प्लेट जल गई हैं, जिसकी वजह से गाड़ी चल नहीं पा रही है।

मुख्तार की तबीयत ज्यादा नहीं बिगड़ी: मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी ने पिता की दाढ़ में व रीढ़ की हड्डी में दर्द की बात बताई है। मुख्तार को ज्यादा दिक्कत हुई होगी इसलिए सीएमओ भी जेल पहुंचे और एम्बुलेंस से उसे अस्पताल ले जाने की तैयारी की। मुख्तार के इलाज के लिए मेडिकल कालेज की ओर से एक पैनल बना है। इस पैनल से एक भी डॉक्टर के जेल न पहुंचने से यह भी माना जा रहा है कि मुख्तार को कहीं ले जाने की तैयारी है।

बांदा मंडल कारागार में बढ़ी हलचल: मंडल कारागार में रविवार आधी रात 12 बजे अचानक हलचल बढ़ गयी। डीएम-एसपी और सीएमओ समेत पुलिस प्रशासन के बड़े अधिकारी जेल पहुंचे। जेल में माफिया मुख्तार अंसारी बंद है। उसके विधायक बेटे अब्बास अंसारी के नाम से बने फेसबुक अकाउंट पर रात 11:30 बजे के करीब एक पोस्ट किया गया कि उनके पिता को लखनऊ ले जाने की तैयारी है। इसके बाद तड़के 3:45 बजे एक एम्बुलेंस जेल पहुंची। मुख्तार अंसारी के बेटे विधायक अब्बास अंसारी ने बताया कि उनके पिता के दाढ़ में व रीढ़ की हड्डी में दर्द था। मेडिकल टीम ने उनका डाक्टरी परीक्षण किया था। उनको सूचना मिली है कि उनके पिता मुख्तार अंसारी को लखनऊ ले जाया जा है। उन्हें लखनऊ भेजा जाना है तो इसके बारे में उन्हें बताया जाना चाहिए। डीएम-एसपी के अलावा सीएमओ, एएसपी और एडीएम जेल पहुंचे। रात तीन बजे ये सभी जेल से लौट गए।  

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.